रालोद ने मनाई स्वामी विवेकानन्द जयंती, विवेकानन्द को बताया भारतवर्ष का सच्चा रक्षक

टीम भारत दीप |

युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल ने कहा कि स्वामी जी के विचार युवाओं में ऊर्जा व उत्साह का संचार करते रहेंगे।
युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल ने कहा कि स्वामी जी के विचार युवाओं में ऊर्जा व उत्साह का संचार करते रहेंगे।

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि स्वामी विवेकानंद भारत वर्ष के वास्तविक रक्षक थे। उन्होंने जीवन पर्यन्त गरीब, कमजोर, बेसहारा और पददलितों को ईश्वर का प्रतिरूप माना और उनकी सेवा को सच्चा धर्म मानते हुये अपना पूरा जीवन इन वर्गो की सेवा में लगा दिया।

लखनऊ । राष्ट्रीय लोकदल द्वारा युवाओं के प्रेरणाश्रोत समाज सुधारक आधुनिक भारत के महान चिंतक तथा प्रखर दार्शनिक स्वामी विवेकानंद  की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में प्रदेश कार्यालय में मनाई गयी। इस अवसर पर राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे व अन्य पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्या्रपण कर उन्हें श्रद्वासुमन अर्पित किये।

इस अवसर पर आयोजित विचार गोष्ठी को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि स्वामी विवेकानंद भारत वर्ष के वास्तविक रक्षक थे। उन्होंने जीवन पर्यन्त गरीब, कमजोर, बेसहारा और पद दलितों को ईश्वर का प्रतिरूप माना और उनकी सेवा को सच्चा धर्म मानते हुये अपना पूरा जीवन इन वर्गो की सेवा में लगा दिया।

उन्होंने नर सेवा को ही नारायण सेवा मानते हुए गरीबों, शोषितों तथा वंचितों के प्रति मानवीय संवेदना को जाग्रत करने का काम किया। उन्होंने भारत के अतीत में पूर्ण आस्था रखते हुये व भारतीय संस्कृति पर अभिमान करते हुये अपने दृष्टिकोण को सदैव जीवंत रखा। श्री दुबे ने कहा कि स्वामी जी भारत के अतीत व वर्तमान के बीच संयोजक के रूप में सदैव विद्यमान रहेंगे।

इस पर युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल ने कहा कि स्वामी जी के विचार युवाओं में ऊर्जा व उत्साह का संचार करते रहेंगे। उन्होंने युवाओं को स्वयं में विश्वास करने की प्रेरणा दी। उन्होंने युवाओं को शक्तिशाली बनने और दुर्बलता छोडने का संदेश दिया।

इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, मनोज सिंह चैहान, रमावती तिवारी, अश्विनी प्रताप सिंह, बीएल प्रेमी, महानगर अध्यक्ष चन्द्रकांत अवस्थी, हरपाल सिंह यादव, प्रीति श्रीवास्तव, संगीता जायसवाल, सुमित सिंह, गोविंद सिंह चंदेल, शहजाद, मनोहर मौर्या, विष्वनाथ यादव आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे।
 


संबंधित खबरें