आज जारी होगा बीएड का रिजल्ट, काउंसलिंग की प्रक्रिया के बारे में ये है अपडेट

टीम भारत दीप |

9 अगस्त को 73 जिलों के 1088 केंद्रों पर सफलतापूर्वक कराई गई थी.
9 अगस्त को 73 जिलों के 1088 केंद्रों पर सफलतापूर्वक कराई गई थी.

रिजल्ट जारी होने के ऐलान के साथ ही इसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लॉगइन करके रिजल्ट देख पाएंगे.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2020 का रिजल्ट आज जारी होगा। परीक्षा परिणाम को घोषित करने के लिए सारी ​तैयारियां एक दिन पहले ही की जा चुकी हैं। शनिवार को रिजल्ट जारी होने के ऐलान के साथ ही इसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लॉगइन करके रिजल्ट देख पाएंगे। 

राज्य समन्वयक प्रो. अमित वाजपेयी ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा गत 9 अगस्त को 73 जिलों के 1088 केंद्रों पर सफलतापूर्वक कराई गई थी। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 431904 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। हालांकि 357696 अभ्यर्थी ही इसमें शामिल हुए थे, बाकी ने परीक्षा किसी वजह से छोड़ दी थी. उन्होंने जारी प्रेस रिलीज के माध्यम से बताया कि कुलपति के निर्देश पर परीक्षा परिणाम की सारी तैयारियां मुकम्मल कर ली गईं हैं।

5 सिंतबर यानि आज परीक्षा परिणाम किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। रिजल्ट देखने के लिए परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाना होगा। उन्होंने बताया कि ​रिजल्ट आने के बाद सभी अभ्यर्थी ​नंबर, स्टेट रैंक, कैटेगरी रैंक, लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लॉगइन करके देख सकेंगे। उन्होंने ने बताया कि जिस तरह आनलाइन आवेदन फॉर्म भरा था। उसी तरह परिणाम भी देखा जा सकेगा। काउंसलिंग प्रक्रिया की जानकारी के बारे में उन्होंने बताया कि ये बाद में दी जाएगी। 


संबंधित खबरें