स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पेश हुईं साध्वी ऋतंभरा, खुद को दी क्लीनचिट

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

साध्वी ऋतंभरा सीबीआई की विशेष अदालत पहुंची
साध्वी ऋतंभरा सीबीआई की विशेष अदालत पहुंची

लोगों के भीतर अपनी वर्षों की मानसिक गुलामी से आजाद होने की भावना थी।

लखनऊ। वर्ष 1992 में अयोध्या में ढहाए गए विवादित ढांचे में आरोपित साध्वी ऋतंभरा सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुईं। उन्होंने कहा कि ढांचा ध्वंस मामले में खुद को दोषी नहीं मानती हैं। वहीं इस मामले में एक अन्य आरोपित पवन पांडेय का बयान दर्ज नहीं हो सका है। उनके वकील ने इसके पीछे बीमारी वजह बताई है। हालांकि कोर्ट ने स्पष्ट किया इस बार जब उन्हें बुलाया जाए तो उनका आना पड़ेगा। 

अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस मामले अपना बयान दर्ज कराने आरोपित साध्वी ऋतंभरा सीबीआई की विशेष अदालत पहुंची। साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि वह इस मामले में दोषी नहीं हैं। उस वक्त एक राष्ट्रीय आंदोलन खड़ा हुआ था। जिसमें लोगों के भीतर अपनी वर्षों की मानसिक गुलामी से आजाद होने की भावना थी। जिसके परिणाम स्वरूप वह सब कुछ हुआ। इस वजह से वह इस मामले में दोषी नहीं है।

बोलीं, बहुत जल्द भव्य मंदिर बनेगा
उन्होंने कहा कि यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है, इसलिए बहुत कुछ नहीं कह सकती हैं। लोगों को इस बात पर भी ध्यान देना चाहिए की सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया है। बहुत जल्दी भव्य मंदिर का निर्माण होगा।

अदालत के सामने नहीं हुए पेश
बता दें, बीते शुक्रवार को आरोपित पवन पांडेय का बयान दर्ज होना था, लेकिन वह नहीं पहुंचे। उनके वकील ने न्यायालय में बीमारी को लेकर प्रार्थना पत्र दिया था। लिहाजा उनके वकील ने बताया कि बुखार आने के चलते पवन पांडेय कोर्ट में नहीं उपस्थित नहीं हो सके। लिहाजा, अदालत ने आदेश दिया है कि जब भी उन्हें तलब किया जाएगा। वह अदालत में उपस्थित होंगे। 


संबंधित खबरें