श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट बनाकर मंदिर निर्माण के लिए मांग रहे थे चंदा, पुलिस ने किया गिरफ्तार, दफ्तर सील

टीम भारत दीप |

अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए कोई चंदा फ़िलहाल नहीं लिया जा रहा हैं।
अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए कोई चंदा फ़िलहाल नहीं लिया जा रहा हैं।

ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्र राणा को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ भी की जा रही है। विश्व हिंदू परिषद के लोगों का कहना है कि अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए कोई चंदा फ़िलहाल नहीं लिया जा रहा हैं।

मेरठ। यूपी के मेरठ में श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट बनाकर अयोध्या में मंदिर निर्माण के नाम पर चंदा वसूली कर ठगी का मामला सामने आया है। विश्व हिंदू परिषद ने इसे अवैध बताते हुए थाना मेडिकल में शिकायत की पुलिस ने ट्रस्ट कार्यालय को बंद करा दिया। ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्र राणा को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ भी की जा रही है। विश्व हिंदू परिषद के लोगों का कहना है कि अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए कोई चंदा फ़िलहाल नहीं लिया जा रहा हैं।

विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने गढ़ रोड स्थित गांव जटोली में मंदिर से कुछ लोगों को अनाउंसमेंट के माध्यम से राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करते सुना। चंदा लेने के लिए लोग कल भी पहुंचे। विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ता दिग्विजय सिंह तोमर ने इसकी सूचना अपने अन्य पदाधिकारियों को दी बताया गया कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट बनाकर लोग अपने खाते में मंदिर निर्माण के नाम पर राशि ले रहे है। जबकि चंदा वसूली का कोई आदेश यह अधिकार किसी को नहीं है। व्यक्तिगत तौर पर कोई चंदा वसूल नहीं सकता।

जिसके बाद सभी पदाधिकारी श्री राम तीर्थ ट्रस्ट जागृति विहार स्थित कार्यालय पर पहुंच गए ट्रस्ट अध्यक्ष नरेंद्र राणा निवासी गांव कुरावली मुजफ्फरनगर यहां दफ्तर में मिला। जिससे चंदा इकट्ठा करने के बारे में पूछा गया तो इसकी जानकारी नरेंद्र नहीं दे पाया। सूचना पर मेडिकल थाना पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने ट्रस्ट के दफ्तर को बंद करा दिया। नरेंद्र को हिरासत में ले लिया। पूछताछ शुरू कर दी इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के जागृति विहार प्रखंड मंत्री अर्जुन त्यागी ने मेडिकल थाने में नरेंद्र राणा व अज्ञात को नामजद कराते हुए तहरीर भी दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर नरेंद्र राणा को गिरफ्तार कर लिया है.


संबंधित खबरें