रालोद ने मनाई सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयंती, नेताजी को बताया भारत का सच्चा सपूत

टीम भारत दीप |

नेताजी भारत माता के सच्चे सपूत और महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे।
नेताजी भारत माता के सच्चे सपूत और महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे।

राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयंती पर श्रद्वा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि नेताजी भारत माता के सच्चे सपूत और महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। उनके द्वारा राष्ट्रहित में किये गये त्याग और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। आज उनके अदम्य साहस और वीरता के सम्मान में पूरा राष्ट्र उनकी जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मना रहा है।

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयंती पर श्रद्वा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि नेताजी भारत माता के सच्चे सपूत और महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। उनके द्वारा राष्ट्रहित में किये गये त्याग और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

आज उनके अदम्य साहस और वीरता के सम्मान में पूरा राष्ट्र उनकी जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मना रहा है। उन्होंने देश  के युवाओं को संगठित करने का काम किया। उन्होंने देशवासियों से कहा था कि “तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा”।

अनिल दुबे आज नेताजी की 125वीं जयंती पर राष्ट्रीय लोकदल लखनऊ नगर द्वारा आयोजित संगोष्ठी को सम्बोधित कर रहे थे। संगोष्ठी में युवा रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने कहा कि आज पराक्रम दिवस पर किसानों ने अपने पराक्रम का परिचय देते हुये इतनी भीषण शीतलहर में इन काले काूननों को रदद कराने का संघर्ष कर रहे हैं।

नेताजी ने अपना बलिदान क्या इसी भारत की परिकल्पना के लिए दिया था? कार्यक्रम में युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल ने कहा कि नेताजी सुभाषचन्द्र बोस हम युवाओं के आदर्श  हैं और उनके द्वारा किया गया संघर्ष हम युवाओं को प्रेरणा देता है।

विचार गोष्ठी में मनोज सिंह चैहान, विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अंकुर सक्सेना, महानगर अध्यक्ष चन्द्रकांत अवस्थी, रमावती तिवारी, बीएल प्रेमी, प्रीति श्रीवास्तव, सुमित सिंह, हरपाल यादव व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
 


संबंधित खबरें