आरएलडीः अम्बुज पटेल बनाए गए ‘युवा सशक्तिकरण अभियान’ के प्रदेश प्रभारी

टीम भारत दीप |

अभियान के प्रभारी अम्बुज पटेल ने कहा कि वर्तमान यूपी सरकार ने प्रदेश के युवाओं के साथ छल किया।
अभियान के प्रभारी अम्बुज पटेल ने कहा कि वर्तमान यूपी सरकार ने प्रदेश के युवाओं के साथ छल किया।

डा. अहमद ने कहा कि इस अभियान के तहत युवाओं और बेरोजगारों की समस्याओं के निराकरण के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के निर्देश पर इस अभियान की शुरूआत की जा रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने आशा जताई कि पटेल अपने इस दायित्व का निर्वहन भी पूरी जिम्मेंदारी से करेंगे और जयंत चौधरी के हाथों एवं दल को मजबूत करेंगे।

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद ने गुरूवार को युवा रालोद के प्रदेश  अध्यक्ष अम्बुज पटेल को युवा सशक्तिकरण अभियान का प्रदेश प्रभारी मनोनीत किया है। डा. अहमद ने कहा कि इस अभियान के तहत युवाओं और बेरोजगारों की समस्याओं के निराकरण के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के निर्देश पर इस अभियान की शुरूआत की जा रही है।

प्रदेश अध्यक्ष ने आशा जताई कि पटेल अपने इस दायित्व का निर्वहन भी पूरी जिम्मेंदारी से करेंगे और जयंत चौधरी के हाथों एवं दल को मजबूत करेंगे। वहीं अभियान के प्रभारी अम्बुज पटेल ने कहा कि वर्तमान यूपी सरकार ने प्रदेश के युवाओं के साथ छल किया। रोजगार देने का वादा करने वाली सरकार सत्ता में आते ही युवाओं की सुध लेना भूल गयी।

प्रदेश का बेरोजगार युवा दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर है। ऐसे स्थिति में युवा सशक्तिकरण अभियान के माध्यम से युवाओं की समस्याओं के निराकरण के लिए हर सम्भव प्रयास किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि अभियान के तहत जिला सेवा योजन कार्यालय के माध्यम से पंजीकृत बेरोजगार युवाओं की जानकारी करके उनसे संवाद स्थापित करना, बेरोजगारों को जब तक रोजगार न मिले तब तक बेरोजगारी भत्ता दिलाये जाने की मांग करना, युवाओं को सरकारी नौकरियों में बढ़ते हुये आवेदन शुल्क पर रोक लगाने सम्बन्धी मांग धरना-ज्ञापन आदि आयोजित करना,

सरकारी नौकरियों की भर्ती में पारदर्शिता लाने के लिए आवश्यक  कार्ययोजना तैयार करना, बेरोजगार को परीक्षा स्थल पर पहुंचने के यात्रा भत्ता दिलाये जाने के लिए ठोस कार्ययोजना तैयार करना तथा निजी-सरकारी षिक्षण संस्थानों-उच्च शिक्षण में फीस को लेकर व्याप्त भ्रष्टाचार हो रही अनियमितता को खत्म करने के लिए ठोस पहल करना आदि उद्देश्य शामिल है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव षिवकरन सिंह, प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, वरिष्ठ नेता संतोश यादव, प्रदेश कोषाध्यक्ष यज्ञदत्त शुक्ल, ठा. अश्विनी  प्रताप सिंह, सुमित सिंह, बीएल प्रेमी, रमावती तिवारी, प्रीति श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष चंन्द्रकांत अवस्थी, विजय वर्मा, अखिलेश यादव, हरपाल सिंह यादव, मनोहर मौर्या, मुन्ना डीजल संगीता जायसवाल, अंकित मौजूद रहे।
 


संबंधित खबरें