लखनऊ पहुंचने से पहले अचानक यूं दो हिस्सों में बंट गई सप्तक्रान्ति एक्सप्रेस,मचा हड़कंप, जांच के आदेश

टीम भारत दीप |

इंजन वाले हिस्से को ड्राइवर करीब 1 किलोमीटर दूर लेकर चला गया।
इंजन वाले हिस्से को ड्राइवर करीब 1 किलोमीटर दूर लेकर चला गया।

बड़ा रेल हादसा होने से बच गया नहीं तो जानमाल का कितना नुकसान होता इसका अंदाजा भी लगाना मुश्किल है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार बीती देर शाम आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही गाड़ी नंबर 02558 सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस लखनऊ पहुंचने से पहले ही अचानक दो हिस्सों में अलग हो गई। हालांकि इस दुर्घटना में किसी के भी घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरससल यहां शुक्रवार की रात एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया नहीं तो जानमाल का कितना नुकसान होता इसका अंदाजा भी लगाना मुश्किल है।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार बीती देर शाम आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही गाड़ी नंबर 02558 सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस लखनऊ पहुंचने से पहले ही अचानक दो हिस्सों में अलग हो गई। हालांकि इस दुर्घटना में किसी के भी घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली है। लेकिन यह कहा जा रहा है कि एक बड़ी ट्रेन दुर्घटना होने से बच गई।

यह घटना दो कोच के बीच लगने वाले कपलिंग के खुल जाने के कारण हुई बताई जा रही है। वहीं  मामले को लेकर उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी निर्देश द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं। घटना शुक्रवार देर रात की है। बताया गया कि जब सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस लखनऊ पहुंचने वाली थी।

इससे पहले काकोरी स्टेशन के पास दो हिस्सो में यह अलग हो गई। बताया गया कि इंजन वाले हिस्से को ड्राइवर करीब 1 किलोमीटर दूर लेकर चला गया। वहीं दूसरे हिस्से में मौजूद गार्ड ने जब इस बात की सूचना ड्राइवर को दी तब ड्राइवर ने इंजन वाले हिस्से को रोका। बताया गया कि इससे इंजन वाले भाग के डब्बे में बहुत तेजी से झटके लगने शुरू हो गए।

वहीं दोबारा कपलिंग जोड़ने के बाद ट्रेन को आगे की यात्रा के लिए रवाना कर दिया गया।बताया गया कि सप्तक्रांति एक्सप्रेस रात को 10 बज के 43 मिनट पर लखनऊ पहुंच जाती है। यहां 10 मिनट के स्टॉपेज के बाद यहां से बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए यह रवाना हो जाती है।

बताया गया कि ट्रेन डिब्बों के कपलिंग खुलने की घटना से अपने तय समय पर लखनऊ नहीं पहुंच पाई। इससे यात्रा करने वाले यात्री काफी परेशान और भयभीत नजर आए। उधर लखनऊ स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों के परिजन भी काफी चिंतित दिखाई पड़े।

हालांकि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। अब जांच के बाद ही मामले की सही तस्वीर सामने आ पाएगी।


संबंधित खबरें