यूपी: हर जिले में खुलेंगे सामुदायिक भोजनालय, कोरोना कर्फ्यू में मिलेगा भोजन

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रदेश सरकार अलर्ट ।
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रदेश सरकार अलर्ट ।

यूपी में भी हालात बहुत अच्छे नहीं हैं। यहां कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में लगातार तेजी से बढ़ोतरी जारी है। इस बीच रोजमर्रा मेहनत कर अपनी रोजी—रोटी जुटाने वालों के सामने प्रदेश में लगे लाकडाउन की वजह से संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में योगी सरकार ने उन्हें राहत देने के मकसद से प्रदेश के हर जिले में सामुदायिक भोजनालय खोलने का ऐलान किया है ताकि भूख के आगे उन्हें विवश न होना पड़े।

लखनऊ। यूपी में चल रहे लॉकडाउन के बीच योगी सरकार ने गरीबों को भूख से बचाने के लिए हर जिले में सामुदायिक भोजनालय खोलने का ऐलान किया है। दरअसल देशभर में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। यूपी में भी हालात बहुत अच्छे नहीं हैं। यहां कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में लगातार तेजी से बढ़ोतरी जारी है।

इस बीच रोजमर्रा मेहनत कर अपनी रोजी—रोटी जुटाने वालों के सामने प्रदेश में लगे लाकडाउन की वजह से संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में योगी सरकार ने उन्हें राहत देने के मकसद से प्रदेश के हर जिले में सामुदायिक भोजनालय खोलने का ऐलान किया है ताकि भूख के आगे उन्हें विवश न होना पड़े।

दरअसल मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सामुदायिक भोजनालयों के संचालन की जरूरत पर जोर देते हुए निर्देश दिया कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे।

प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक सीएम योगी ने कोविड-19 महामारी के प्रबंधन की समीक्षा करते हुए कहा है कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू के कारण कहीं भी किसी श्रमिक, ठेला, रेहड़ी व्यवसायी, दिहाड़ी मजदूर को भोजन की समस्या न हो। इसलिए 'सामुदायिक भोजनालयों' के संचालन की आवश्यकता है।

उन्होंने इसे संचालित करने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि लखनऊ में एचएएल द्वारा 250 बेड का अस्पताल जल्द ही शुरू किया जाएगा। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां के लिए मानव संसाधन की व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिए गए है।

बताया गया कि इसी तरह लखनऊ और वाराणसी में डीआरडीओ के सहयोग से सभी सुविधाओं से युक्त नया कोविड अस्पताल भी तैयार हुआ है।


 


संबंधित खबरें