कोरोना से उबारने एसबीआई ने होम लोन की ब्याज दरों में की कटौती, जानिए नया रेट

टीम भारत दीप |

ग्राहकों को अब केवाईसी अपडेट करवाने के लिए बैंक की शाखा जाने की जरूरत नहीं होगी।
ग्राहकों को अब केवाईसी अपडेट करवाने के लिए बैंक की शाखा जाने की जरूरत नहीं होगी।

एसबीआई ने कहा है कि वह देश का एकमात्र बैंक बन गया है जहां होम लोन की दरें 6.70 फीसदी से शुरू हो रही है। बैंक के एमडी (रिटेल एंड मार्केटिंग) सीएस शेट्टी ने इस मौके पर कहा कि बैंक के इस कदम से ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी और इससे ईएमआई में भी गिरावट आएगी।

बैंकिंग डेस्क। कोरोना महामारी से इस समय पूरा देश कराह रहा है। ऐसे में एसबीआई ने अपने ग्राहकों को इस संकट की घड़ी से उबारने के लिए ब्याज दरों में कटौती करके राहत दी है।

एसबीआई ने होम लोन की ब्याज दरों में 6.70 फीसदी की कटौती की है। 30 लाख तक के लोन के लिए ब्याज दरें 6.70 फीसदी से शुरू होंगी और 30 लाख से 75 लाख रुपये तक के लोन पर ब्याज दरें 6.95 फीसदी रहेंगी। 75 लाख से ज्यादा के होम लोन पर घर खरीदारों को 7.05 फीसदी ब्याज देना होगा।

एसबीआई ने कहा है कि वह देश का एकमात्र बैंक बन गया है जहां होम लोन की दरें 6.70 फीसदी से शुरू हो रही है। बैंक के एमडी (रिटेल एंड मार्केटिंग) सीएस शेट्टी ने इस मौके पर कहा कि बैंक के इस कदम से ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी और इससे ईएमआई में भी गिरावट आएगी। ईएमआई में कमी से आने उपभोक्ता बचे हुए पैसे का कही और उपयोग कर सकते हे। 

केवाईसी में भी ग्राहकों को राहत

एसबीआई ने केवाईसी के मामले में भी अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। बैंक ने ट्वीट कर कहा, कई राज्यों में कोरोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन प्रतिबंधों को देखते हुए यह तय किया गया है कि अब पोस्ट या रजिस्टर्ड ई-मेल के जरिये भेजे गए दस्तावेजों से भी केवाईसी अपडेट हो जाएगी।


ग्राहकों को अब केवाईसी अपडेट करवाने के लिए बैंक की शाखा जाने की जरूरत नहीं होगी। साथ ही बैंक ने बताया कि 31 मई, 2021 तक अगर केवाईसी अपडेट नहीं भी होता है, तो भी बैंकिंग सेवाएं जारी रहेंगी।

एसबीआई का महिलाओं को यह विशेष ऑफर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एसबीआई ने होम लोन की दरें 6.70 फीसदी से शुरुआत करते हुए महिलाओं के लिए खास पेशकश की है। अगर कोई महिला होम लोन के लिए आवदेन करती है तो उसे पांच आधार अंक (0.05 फीसदी)

 तक की छूट मिलेगी। वहीं होम लोन ग्राहकों को योना एप के जरिए कर्ज लेने पर भी पांच आधार अंक तक की छूट मिलेगी। एसबीआई ने कहा है कि डिजिटल इंसेंटिव को बढ़ाने देने के लिए यह फैसला लिया गया है। ताकि उपभोक्ताओं को कम  से कम बैंक के चक्कर लगाने हो, उपभोक्ता अपनी सुविधानुसार बैंकिंग का उपयोग कर सकेंगे।


संबंधित खबरें