होम लोन और कार लोन लेने की सोच रहे हैं तो इससे अच्छा मौका फिर शायद ही मिले

टीम भारत दीप |

ग्राहकों को प्रोसेसिंग फीस से भी छूट दी गई है।
ग्राहकों को प्रोसेसिंग फीस से भी छूट दी गई है।

दूसरे सबसे बड़े बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा ने त्योहारी सीजन से पहले रिटेल लोन की पेशकश की घोषणा की है। होम लोन और कार लोन में बैंक ऑफ बड़ौदा मौजूदा लागू दरों में 0.25 फीसदी की छूट दे रहा है।

बैंकिंग डेस्क। कोरोना संकट के कारण मंदी झेल रही अर्थव्यवस्था और मोरेटोरियम जैसी स्कीमों के चलते बैंकिंग सेक्टर में आई सुस्ती को दूर करने का मन बैंकों ने बना लिया है। आगामी त्योहारी सीजन में निवेश को आकर्षित करने के लिए भारत के प्रमुख बैंक ग्राहकों के लिए नई स्कीम लेकर आए हैं। 

सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा ने त्योहारी सीजन से पहले रिटेल लोन की पेशकश की घोषणा की है। होम लोन और कार लोन में बैंक ऑफ बड़ौदा मौजूदा लागू दरों में 0.25 फीसदी की छूट दे रहा है। इसके अलावा, बैंक प्रोसेसिंग शुल्क भी माफ करेगा। 

बैंक ऑफ बड़ौदा के हेड और जीएम-मॉर्गिज एंड अदर एसेट्स एच टी सोलंकी ने कहा कि आगामी त्योहारी सीजन के लिए इन रिटेल लोन ऑफर की शुरुआत के साथ हम मौजूदा निष्ठावान ग्राहकों को उपहार देने का इरादा रखते हैं। 

साथ ही बैंक के नए ग्राहकों को कार लोन लेने या होम लोन की शिफ्टिंग पर आकर्षक प्रस्ताव दिए जा रहे हैं। इस ऑफर के तहत ब्याज दरें भी कम रखी गई हैं और ग्राहकों को प्रोसेसिंग फीस से भी छूट दी गई है।

दूसरी ओर पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों के लिए फेस्टिव बोनांजा ऑफर लेकर आया है। पीएनबी की ओर से जारी बयान के अनुसार, फेस्टिव बोनांजा ऑफर के तहत बैंक अपने कुछ बड़े रिटेल प्रोडक्ट जैसेकि होम लोन, कार लोन आदि पर सभी तरह के अपफ्रंट, प्रोसेसिंग चार्ज और डॉक्यूमेंट चार्ज को माफ करेगा।

ग्राहक इस ऑफर का फायदा पीएनबी के देशभर में 10,897 शाखाओं या डिजिटल चैनल के जरिए 31 दिसंबर 2020 तक ले सकते हैं।

इतना ही नहीं ग्राहकों के लिए कर्ज को सस्ता और सुगम बनाने के लिए पीएनबी ने नए और टेकओवर लोन पर भी प्रोसेसिंग फीस घटा दी है। पीएनबी के अनुसार होम लोन पर ग्राहकों को अब लोन की रकम का 0.35 फीसदी (अधिकतम 15,000 रुपये) और इसके अलावा डॉक्यूमेंट चार्ज से छूट मिलेगी।

इसी तरह, कार लोन पर ग्राहकों को कुल लोन रकम की 0.25 फीसदी की बचत होगी। इसी तरह लोन अगेंस्ट प्रॉपर्टी के मामले पर ग्राहकों को 1 लाख रुपये तक की, लोन रकम के आधार पर, छूट मिलेगी।


संबंधित खबरें