जेईई और नीट में अब कोई बाधा नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कीं पुनर्विचार याचिकाएं

टीम भारत दीप |

छह राज्यों के मंत्रियों ने शीर्ष कोर्ट से अपने फैसले में पुनर्विचार की मांग की थी।
छह राज्यों के मंत्रियों ने शीर्ष कोर्ट से अपने फैसले में पुनर्विचार की मांग की थी।

सभी याचिकाओं को खारिज करते हुए अपने 17 अगस्त के फैसले को कायम रखा है। ऐसे में अब जेईई मेंस और नीट की परीक्षाएं अपने तय समय पर होंगी।

नई दिल्ली। नीट और जेईई परीक्षा पर रोक की मांग के लिए दाखिल सभी पुनर्विचार याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। छह राज्यों के मंत्रियों ने शीर्ष कोर्ट से अपने फैसले में पुनर्विचार की मांग की थी। 

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिए अपने फैसले में सभी याचिकाओं को खारिज करते हुए अपने 17 अगस्त के फैसले को कायम रखा है। ऐसे में अब जेईई मेंस और नीट की परीक्षाएं अपने तय समय पर होंगी। 

इससे पहले कोर्ट ने 11 छात्रों की ओर से दायर याचिका पर परीक्षा के पक्ष में निर्णय सुनाया था। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया और गैर बीजेपी राज्यों की सरकारों ने परीक्षा पर रोक की मांग के लिए सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिकाएं दायर कीं। 

बता दें कि जेईई मेंस की परीक्षा 1 सितंबर से चल रही हैं। ये 6 सितंबर तक होंगी। वहीं एनईईटी की परीक्षा 13 सितंबर को होनी है। सुप्रीम कोर्ट ने 17 अगस्त के अपने निर्णय में कहा था कि कोरोना के कारण जीवन को नहीं रोका जा सकता है। 


संबंधित खबरें