लखनऊ यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन होगी शिक्षक भर्ती, परिषद की बैठक में लगी मुहर

टीम भारतदीप |

संस्थान को इस बार देश-विदेश से भी आवेदन मिले हैं।
संस्थान को इस बार देश-विदेश से भी आवेदन मिले हैं।

परिषद की बैठक में 53 शिक्षकों को प्रमोशन देने के बाद खाली सीटों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी करने का फैसला किया गया है। बताते चलें कि लखनऊ विश्वविद्यालय ने 180 पदों के लिए अक्टूबर में विज्ञापन जारी किया था, जिसमें पांच हजार से अधिक आवेदन आए हुए हैं।

लखनऊ। लखनऊ यूनिवर्सिटी (LU) में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन करने का निर्णय लिया गया है। बीते रोज हुई परिषद की बैठक में 53 शिक्षकों को प्रमोशन देने के बाद खाली सीटों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी करने का फैसला किया गया है।

बताते चलें कि लखनऊ विश्वविद्यालय ने 180 पदों के लिए अक्टूबर में विज्ञापन जारी किया था, जिसमें पांच हजार से अधिक आवेदन आए हुए हैं। संस्थान को इस बार देश-विदेश से भी आवेदन मिले हैं।

तीन स्तरीय स्क्रीनिंग कमिटी का गठन
संस्थान के कुलपति प्रो.आलोक कुमार राय के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया को पेपर लेस बनाने के चलते ऑनलाइन कराने का फैसला किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस बार सेलेक्शन कमिटी के लिए तीन स्तरीय स्क्रीनिंग कमिटी का गठन किया गया है। पहली स्क्रीनिंग ऑनलाइन होगी इसके बाद विभागीय स्तर पर तीन सदस्यीय कमिटी जांचेगी।

जिसके बाद डीन के लेवल पर स्क्रीनिंग की जाएगी। वहीं बैठक में नगर निगम डिग्री कॉलेज की स्थायी मान्यता और परीक्षा समिति के प्रस्ताव को मंजूरी के लिए रखा गया। नगर निगम द्वारा संचालित अटल बिहारी वाजपेयी नगर निगम डिग्री कॉलेज में नियमित प्रिंसिपल नहीं था। जिस वजह से कॉलेज को स्थाई मान्यता नहीं दी जा रही थी।

प्राचार्य के रूप में डॉ.एससी पांडेय का चयन होने के बाद कॉलेज को मान्यता दी गई है।


संबंधित खबरें