खुशियां बदली मातम में शादी के दिन दुल्हन की मौत, रोते हुए मां ने बेटी को डोली की जगह अर्थी पर दी विदाई

टीम भारत दीप |

ल्हा यह मानने को तैयार नहीं हो रहा था कि जिससे उसकी शाम को शादी होने वाली थी।
ल्हा यह मानने को तैयार नहीं हो रहा था कि जिससे उसकी शाम को शादी होने वाली थी।

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक दुखद खबर सामने आई है। यहां एक मां अपनी बेटी को डोली में विदाई देने के लिए रात भर सपने देख रही थी। ज​ब भोर में अचानक उसकी नींद खुली तो उसकी बेटी इस दुनिया से जा चुकी थी। बेटी की मौत देख मां का कलेजा फट गया। शादी वाले घर में दुल्हन की मौत की खबर सुनते ही दूल्हा बेहोश हो गया। चंद पल में ही शादी की खुशियां मातम में बदल गई।

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक दुखद खबर सामने आई है। यहां एक मां अपनी बेटी को डोली में विदाई देने के लिए रात भर सपने देख रही थी। ज​ब भोर में अचानक उसकी नींद खुली तो उसकी बेटी इस दुनिया से जा चुकी थी।

बेटी की मौत देख मां का कलेजा फट गया। शादी वाले घर में दुल्हन की मौत की खबर सुनते ही दूल्हा बेहोश हो गया। चंद पल में ही शादी की खुशियां मातम में बदल गई। मां ने रोते—विलखते अपनी बेटी को डोली की जगह अर्थी पर विदाई दी।

यह देख गांव के लोगों का दिल रो पड़ा। वहीं दूल्हा यह मानने को तैयार नहीं हो रहा था कि जिससे उसकी शाम को शादी होने वाली थी, वह अब इस दुनिया में नहीं रही। जानकारी के अनुसार कुशीनगर के खड्डा क्षेत्र में रविवार को दूल्हे के घर बारात ले जाने की तैयारी चल रही थी।

इसी दौरान उन्हें फोन से सूचना मिली कि  दुल्हन की तबियत ​खराब होने से उसकी मौत हो गई। जिले के नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र में दुल्हन की मौत होने के बाद पूरा परिवार सदमें में चला गया। शादी के दिन दुल्हन की मौत की खबर सुन दूल्हा बेहोश हो गया।दोनों घरों में लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

खड्डा थाना क्षेत्र के धनौजी आबादकारी गांव के उदयभान के बड़े पुत्र ओमप्रकाश कुशवाहा की शादी नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के कठनइया खुचा टोला निवासी श्रीनारायन की पुत्री माया से 29 नवंबर को होनी थी। 26 नवंबर को बड़े धूमधाम के साथ माया के घरवालों ने ओमप्रकाश का तिलक भी चढ़ा दिया था।

उसी दिन दुल्हन माया भाई के साथ बाइक से शादी का कुछ सामान खरीदने पकड़ियार बाजार की तरफ जा रही थी कि ब्रेकर पार करते समय माया बाइक से गिरकर घायल हो गई।

इलाज के बाद वह ठीक होकर घर आ गई। शनिवार की रात लड़के व लड़की के यहां हल्दी की रस्म भी पूरी हुई तो बारात में शामिल होने आए मेहमान खाना खाकर सो गए। रविवार की भोर में करीब 4 बजे अचानक दुल्हन माया की तबीयत बिगड़ी और कुछ पल में ही उसकी मौत हो गई।

दूल्हा ओमप्रकाश शाम को यहां बारात ले जाने की तैयारी में जुटा था। इस बीच दुल्हन की मौत की खबर मोबाइल पर मिलते ही वह अचेत होकर गिर पड़ा। दोनों घरों में कोहराम मच गया। दूल्हे के घरवाले दुल्हन की विदाई कराने की जगह उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए घर से रवाना हुए।


संबंधित खबरें