कोरोना पर नहीं रह जाएगा वैक्सीन का असर, टास्क फोर्स चीफ के जवाब ने बढ़ाई देश की टेंशन

टीम भारत दीप |

अकेले ब्रिटेन में ही ओमिक्रॉन वैरिएंट के 5 हजार मामले आ चुके हैं।
अकेले ब्रिटेन में ही ओमिक्रॉन वैरिएंट के 5 हजार मामले आ चुके हैं।

वीके पॉल ने बताया कि 'ऐसी प्रबल संभावना है कि उभरती परिस्थितियों में हमारे टीके बेअसर हो जाएं। इसलिए एकजुट होकर कोरोना के नए वैरिएंट का सामना करने के लिए टीका बनाने की जरूरत है।' उन्होंने कहा कि दवाओं के विकास के लिए पहले से ठोस दृष्टिकोण की जरूरत है।

नई दिल्ली। विश्व के कई देश ओमिक्रॉन वैरिएंट के सामने आने के बाद खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। खतरे के बीच जहां एक तरफ ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण पर ध्यान दिया जा रहा है, नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने ऐसा बयान दिया है जिससे कोरोना को लेकर एक बार फिर से टेंशन बढ़ सकती है।

वीके पॉल ने मंगलवार को कहा कि उभरती परिस्थितियों में हमारे कोरोना टीकों के अप्रभावी होने की आशंका है। वीके पॉल ने बताया कि 'ऐसी प्रबल संभावना है कि उभरती परिस्थितियों में हमारे टीके बेअसर हो जाएं।

इसलिए एकजुट होकर कोरोना के नए वैरिएंट का सामना करने के लिए टीका बनाने की जरूरत है।' उन्होंने कहा कि दवाओं के विकास के लिए पहले से ठोस दृष्टिकोण की जरूरत है।

एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  पॉल ने कहा कि अभी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि दुनियाभर में वैक्सीन पहुंचे और कोई भी पीछे न रहे। उन्होंने कहा कि महामारी से निपटने के लिए विज्ञान में निवेश पर जोर दिए जाने की भी जरूरत है। पॉल सीआईआई पार्टनरशिप समिट में बोल रहे थे।

बता दें कि देश में ओमिक्रॉन के केस अब बढ़कर 61 पर पहुंच गए हैं। वहीं, ब्रिटेन में भी यह तेजी से पैर पसार रहा है। ब्रिटेन में इस साल जनवरी के बाद से अब तक के सबसे ज्यादा नए कोविड केस दर्ज किए गए हैं।

अकेले ब्रिटेन में ही ओमिक्रॉन वैरिएंट के 5 हजार मामले आ चुके हैं। बढ़ते हुए केस को देखते हुए अधिकांश एहतियात बरत रहे है। विदेश यात्रा करने वालों की निगरानी की जा रही है। बाहर से आने वालों की जांच पड़ताल की जा रही है। संदेह होने पर उन्हें एकांतवास में रखा जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें