रास्ते में दीवार बन रही तीन वर्षीय मासूम का हत्यारा निकाला दादी का गैंगस्टर प्रेमी,पढ़िए क्यों की हत्या

टीम भारत दीप |

बच्ची का पिता जेल में बंद है और मां उसे छोड़कर मायके चली गई थी।
बच्ची का पिता जेल में बंद है और मां उसे छोड़कर मायके चली गई थी।

कोतवाली फेस-2 क्षेत्र के इलाबांस गांव में 28 दिसंबर को एक निर्माणाधीन मकान में बच्ची का शव मिला था। मासूम की दादी (50) ने 25 दिसंबर को थाने पर बच्ची के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।जब पुलिस ने मामले की गंभीरता से जांच की तो सनसनीखेज खुलासा हुआ। जांच के बाद पुलिस ने सोमवार को हेमंत को गिरफ्तार कर लिया।

नोएडा।नोएडा पुलिस ने पिछले माह हुई मासूम की हत्या के मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार तीन वर्षीय मासूम की हत्या उसकी दादी के आशिक ने की थी,आरोपी ने बच्ची से दुष्कर्म कर ईंट-पत्थरों से कुचलकर उसे मार डाला था।

पुलिसने आरोपी खानपुर, बुलंदशहर निवासी हेमंत (55) को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी गैंगस्टर है। वहीं मासूम की हत्या के मामले में दादी की भूमिका की भी जांच की जा रही है। गिरफ्तार आरोपी को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

दादी ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट

मालूम हो कि नोएडा सेंट्रल के डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि कोतवाली फेस-2 क्षेत्र के इलाबांस गांव में 28 दिसंबर को एक निर्माणाधीन मकान में बच्ची का शव मिला था। मासूम की दादी (50) ने 25 दिसंबर को थाने पर बच्ची के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

जब पुलिस ने मामले की गंभीरता से जांच की तो सनसनीखेज खुलासा हुआ। जांच के बाद पुलिस ने सोमवार को हेमंत को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी ने बताया कि हेमंत आपराधिक प्रवृति का है और फेज टू में सब्जी का ठेली लगाता है। बच्ची का पिता जेल में बंद है और मां उसे छोड़कर मायके चली गई थी। मासूम दादी के पास रहती थी।

गैंगस्टर से प्यार करती थी दादी

पुलिस को पता चला कि बच्ची की दादी व आरोपी हेमंत के बीच नजदीकियां थीं और एक दूसरे से प्रेम करते थे। हेमंत का उसके घर आना-जाना लगा रहता था। प्रेम प्रसंग और शादी करने में बाधा मानकर हेमंत ने बच्ची की ईंट पत्थर से मारकर हत्या कर दी थी । हत्या करने के बाद सबूत को नष्ट करने के इरादे से बिल्डिंग में पड़े प्लाई से शव छिपा दिया था।

दादी की भूमिका संदिग्ध

पिता के जेल जाने और मां के छोड़कर मायके जाने के बाद तीन साल की मासूम के लिए दादी ही सबकुछ थी। हालांकि हत्या के मामले में दादी की भूमिका संदिग्ध है। उससे पूछताछ जारी है। बच्ची के लापता होने की शिकायत दादी ने ही दर्ज कराई थी।

बच्ची का शव मिलने के बाद जांच के लिए तीन टीमों का गठन किया गया था। पुलिस की टीम ने मासूम की मां, दादी समेत घरवालों से लेकर 75 से अधिक लोगों से पूछताछ की थी। जेल में बंद मासूम के पिता से भी पूछताछ की गई थी। इसी दौरान जांच में पता चला कि मासूम की दादी के साथ एक शख्स का प्रेम संबंध है।

गिरफ्तार आरोपी हेमंत के खिलाफ 9 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें मसूरी थाना क्षेत्र में डकैती, बुलंदशहर कोतवाली में चोरी से लेकर अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हैं। बताया जाता है कि आरोपी अपनी पहचान छिपाकर फेज टू क्षेत्र में रहकर सब्जी का ठेला लगा रहा था।  

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें