होली के त्योहार पर तंग नहीं हो जाए जेब इसलिए जल्द निपटा ले लेनदेन, कई दिन बंद रहेंगे बैंक

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

आरबीआई के अनुसार पटना में 30 तारीख को भी बैंक बंद है।
आरबीआई के अनुसार पटना में 30 तारीख को भी बैंक बंद है।

27 मार्च से चार अप्रैल के बीच बैंक सिर्फ दो दिन खुलेंगे और बाकी दिन बैंक बंद रहेंगे, ऐसे में आपके लिए जरूरी काम निपटाने का वक्त इसी सप्ताह में है। बैंक जाने से बचना चाहते हैं तो आप नेट बैंकिंग के जरिए भी अपना काम निपटा सकते हैं।

बैंकिंग डेस्क। जैसा कि आप सभी जानते है कि एक अप्रैल से नए वित्त वर्ष का शुभारंभ होता है। इसलिए मार्च में बैंकों के ईयरली क्लोजिंग  का वक्त होता है। इसके साथ ही इस बार होली का त्योहार भी महीने के अंत में ही है ।

इस कारण महीने के अंत में कई दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में त्योहार के समय बैंकों के कई दिन तक बंद रहने से कई तरह की परेशानी हो जाती है। इसलिए अगर आप भी परेशानी से बचना चाहते हैं तो आपकों पता होना चाहिए कि  मार्च माह के अंतिम सप्ताह में कितने दिनों तक बैंक बंद रहेंगे।

बैंक हॉलिडे लिस्ट के अनुसार 27 मार्च से चार अप्रैल के बीच बैंक सिर्फ दो दिन खुलेंगे और बाकी दिन बैंक बंद रहेंगे, ऐसे में आपके लिए जरूरी काम निपटाने का वक्त इसी सप्ताह में है। बैंक जाने से बचना चाहते हैं तो आप नेट बैंकिंग के जरिए भी अपना काम निपटा सकते हैं।

लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

इस महीने की 27 तारीख को चौथा शनिवार पड़ रहा है इसलिए बैंक उस दिन बंद रहेगा, 28 तारीख को रविवार है और सोमवार को बैंकों में होली की छुट्टी रहेगी, 30 तारीख को कई जगहों पर बैंक खुलेंगे, लेकिन आरबीआई के अनुसार पटना में 30 तारीख को भी बैंक बंद है।

दो दिन कस्टमर का काम नहीं करेंगे बैंक

31 मार्च को बैंक खुले रहेंगे लेकिन यह दिन ईयरली क्लोजिंग का है, इसलिए ग्राहकों को इस दिन बैंक कोई सेवा नहीं नहीं देंगे, एक अप्रैल को बैंक में अकाउंट्स क्लोजिंग का काम होगा। दो अप्रैल को गुड फ्राइडे है। इसलिए उस दिन बैंक में छुट्टी होगी।तीन तारीख को सभी बैंक खुलेंगे,लेकिन चार तारीख को रविवार होने की वजह से बैंक फिर बंद रहेंगे।

आनलाइन बैंकिंग का प्रयोग 

तमाम तरह की परेशानियों से बचने के लिए उपभोक्ता आनलाइन बैंकिंग का इस्तेमाल करें, ताकि उन्हें बैंक की भागदौड से मुक्ति मिल सकेगी। इसके अलाव आपको बैंक बंद होने से कोई परेशानी नहीं होगी। 


संबंधित खबरें