खिलौने वाली बंदूक से डराकर सब्जी विक्रेता से लूटे साढ़े चार लाख रुपए

टीम भारत दीप |

मुरलीधर के घर से कुछ दूरी पर उसे हरिश्चंद्र छोड़कर वापस लौट गया।
मुरलीधर के घर से कुछ दूरी पर उसे हरिश्चंद्र छोड़कर वापस लौट गया।

पुलिस ने दलाल हरिश्चंद्र को पकड़ कर पूछताछ शुरू की गई तो मामला परत दर परत सुलझता चला गया। प्रकरण में हरिश्चंद्र के अलावा उसके गांव के अच्छेलाल राजभर व जितेंद्र राजभर को गिरफ्तार कर लूटे गए 4.57 लाख रुपये, नकली पिस्तौल और वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली गई है।

वाराणसी। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में दबंगों के हौंसले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। शानिवार शाम को एक बदमाश ने खेत बेचकर लौट रहे सब्जी विक्रेता से साढ़े चार लाख रुपए खिलौने वाली बंदूकर दिखाकर लूट लिए।

जानकारी के अनुसार वाराणसी के   पिंडरा क्षेत्र के मझवा गांव के समीप शनिवार शाम को सब्जी विक्रेता मुरलीधर चौहान को दो बदमाशों ने खिलौने वाली प्लास्टिक की पिस्तौल सटा कर चार लाख 57 हजार रुपये लूट लिए। वारदात की सूचना पाकर पुलिस सक्रिय हुई।

तकरीबन तीन घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनसे लूटे गए 4.57 लाख रुपये बरामद कर लिए। एसएसपी ने इसके लिए पुलिस टीम को 25 हजार के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

जानकारी के अनुसार सिंधौरा थाना अंतर्गत मझवा गांव निवासी मुरलीधर शहर में रहकर सब्जी बेचने का काम करता है। पैसे की जरूरत पड़ी तो उसने अपनी तीन बिस्वा जमीन गरथमा की गीता राजभर को छह लाख 60 हजार रुपये में बेची। दो लाख रुपये मुरलीधर को शुक्रवार को मिल गए थे। चार लाख 60 हजार रुपये शनिवार को उसे रजिस्ट्री करने के बाद मिले।

इसमें से उसने तीन हजार रुपये जमीन की बिक्री में मदद करने वाले एजेंट मझवा निवासी हरिश्चंद्र राजभर को दिए और चार लाख 57 हजार रुपये लेकर उसी के साथ बाइक से पिंडरा से घर के लिए निकला। मुरलीधर के घर से कुछ दूरी पर उसे हरिश्चंद्र छोड़कर वापस लौट गया।

पकड़े गए बदमाश: मुरलीधर जैसे आगे बढ़ा तभी बाइक सवार दो बदमाश पीछे से आए और उसे खिलौने वाली प्लास्टिक की पिस्तौल सटाकर रुपये से भरा बैग छीन लिए।लगभग एक घंटे बाद सूचना मिलने पर पुलिस सक्रिय हुई।

पुलिस ने हरिश्चंद्र को पकड़ कर पूछताछ शुरू की गई तो मामला परत दर परत सुलझता चला गया। प्रकरण में हरिश्चंद्र के अलावा उसके गांव के अच्छेलाल राजभर व जितेंद्र राजभर को गिरफ्तार कर लूटे गए 4.57 लाख रुपये, नकली पिस्तौल और वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली गई है। 


संबंधित खबरें