वाराणसी में महिला को गोली मारने वाला पचास हजार इनामी का मोनू पुलिस मुठभेड़ में मारा गया

टीम भारत दीप |

मोनू चौहान का साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया।
मोनू चौहान का साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया।

वाराणसी में पुलिस के लिए सिरदर्द बना मोनू चौहान रविवार रात पुलिस की गोली का शिकार हो गया। मोनू के ऊपर हत्या समेेत कई मामले दर्ज थे। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए 50 हजार का इनाम घोषित किया था।

वाराणसी। वाराणसी में पुलिस के लिए सिरदर्द बना मोनू चौहान रविवार रात पुलिस की गोली का शिकार हो गया। मोनू के ऊपर हत्या समेेत कई मामले दर्ज थे। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए 50 हजार का इनाम घोषित किया था।

जानकारी के अनुसार पांडेयपुर में महिला को गोली मारने वाले आरोपी मोनू चौहान का रविवार शाम को ऐढ़े में पु‍लिस की मुठभेड़ हो गई। पु‍लिस के अनुसार सारनाथ के रिंगरोड पर लालपुर के समीप बाइक सवार बदमाश का पीछा कर रही पुलिस टीम पर उसने फायरिंग कर भागने का प्रयास किया।

हालांकि, पुलिस मुठभेड़ में इनामी मोनू गंभीर रूप से घायल हो गया और इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए जिन्हें तत्काल अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया।

घायल उपनिरीक्षक राजकुमार पांडेय सिंह और सिपाही विनय को सिंह मेडिकल अस्‍पताल मेंं भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत खतरे के बाहर है। मुठभेड़ में क्राइम ब्रांच और सारनाथ पु‍लिस के अलावा लालपुर पुलिस भी  मौजूद रही।

वहीं पुलिस की गोली लगने से गंभीर रूप से घायल बदमाश की कबीरचौरा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी। मौत के बाद मोनू चौहान के परिजनों को सूचना देने के साथ ही विधिक कार्रवाई के बाद शव का पंचनामा भरकर पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया।   

गोइठहां में व्यापारी से लूट और हत्या का आरोपित मोनू उर्फ मोनी उर्फ अरविंद चौहान पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था। पुलिस को सूचना थी कि गोइठहां के निकट ही फिर से रिंग रोड पर वह लूट करने निकला है।

लालपुर-पांडेयपुर, सारनाथ और क्राइम ब्रांच की टीम वहां पहुंची और वाहनों की चेकिंग के साथ ही संदिग्धों की तलाशी शुरू की। करीब पौने आठ बजे काले रंग की बाइक से दो युवक आते दिखे। दोनों भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने जब घेराबंदी की तो फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। एक गोली उसके बाएं पैर में लगा और दूसरी उसके सिर में लगी। वह लड़खड़ाकर गिर पड़ा।उधर उसका दूसरा साथी अजय यादव अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकला। 


संबंधित खबरें