यूपी के इस जिले में अब होम आइसोलेशन नहीं, जनता की लापरवाही के बाद डीएम का फैसला

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कुछ लोग इसे एक गलत कदम बता रहे हैं।
कुछ लोग इसे एक गलत कदम बता रहे हैं।

कुछ मरीज ऐसे थे जो होम आइसोलेशन होते हुए भी वेबजह बाहर घूम रहे थे और लोगों के लिए खतरा बने हुए थे। ऐसी तमाम शिकायतें मिलने पर डीएम ने यह निर्णय लिया है।

अलीगढ़। उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में अब कोराना मरीजों को होम आइसोलेशन की सुविधा नहीं मिलेगी। ऐसा कहना है अलीगढ़ के डीएम अधिकारी का। बीते सोमवार को डीएम ने एक ट्वीट के जरिये जानकारी दी है कि अब आइसोलेशन सुविधा खत्म की जाएगी।

मीडिया के हवाले से ये बात सामने आ रही है कि कुछ मरीज ऐसे थे जो होम आइसोलेशन होते हुए भी वेबजह बाहर घूम रहे थे और लोगों के लिए खतरा बने हुए थे। ऐसी तमाम शिकायतें मिलने पर डीएम ने यह निर्णय लिया है।

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने ऐसी तमाम शिकायतें मिलने पर यह निर्णय लिया है। अहम बात यह है कि अब तक 70 फीसद मरीज होम आइसोलेशन में ही ठीक हुए हैं।

चंद्रभूषण सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है, Home आइसोलेट मरीजों के द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करने तथा संक्रमण बढ़ने के कारण जनपद में होम आइलोसेशन कल से अग्रिम आदेशों तक स्थगित किया जाता है।

इस आदेश के आने के बाद जहां लोग इस पर सहमति जता रहे हैं वहीं कुछ लोग इसपर अपनी नाराजगी दर्ज कराते हुए इसे एक गलत कदम बता रहे हैं।

बीते 4 सितंबर को मीडिया बैठक में डीएम से मीडियाकर्मियों ने जनपद की हालत बताते हुए तमाम कमियां गिनाई जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ने का कारण होम आइसोलेशन की सुविधा को बताया गया बताया जा रहा है इस बैठक के बाद ही डीएम ने ये फैसला लिया है।

अगर अलीगढ़ के कोरोना आंकड़ों की बात करें तो 98 लोग संक्रमित हुए हैं। अब तक संक्रमितों की संख्या 8270 तक पहुंच गई है। जबकि 6974 लोग स्वस्थ हुए हैं। राहत की बात यह है कि सोमवार को 94 लोगों ने कोरोना को पराजित कर स्वस्थ हुए हैं।


संबंधित खबरें