बुलंदशहर प्रकरण में बेसिक शिक्षा मंत्री की बड़ी कार्रवाई, डीजी एजूकेशन को दिया ये आदेश

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मीडिया के जरिए बात बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डाॅ. सतीश द्विवेदी तक पहुंची।
मीडिया के जरिए बात बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डाॅ. सतीश द्विवेदी तक पहुंची।

बीएसए बुलंदशहर अखंड प्रताप सिंह ने पहले तो शिक्षक को निलंबित कर दिया और उसके खिलाफ एफआईआर करवा दी। लेकिन, शिक्षक द्वारा भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद मामले की लीलापोती कर दी गई।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बीईओ और शिक्षक के बीच मारपीट मामले का बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री ने संज्ञान लिया है। उन्होंने महानिदेशक स्कूल शिक्षा को शिक्षक और खंड शिक्षा अधिकारी दोनों को निलंबित करने को कहा और मामले की विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं। 

बता दें कि बुलंदशहर में खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिंह और व्यायाम शिक्षक पंकज यादव के बीच मारपीट हुई थी। मामले में बीएसए बुलंदशहर अखंड प्रताप सिंह ने पहले तो शिक्षक को निलंबित कर दिया और उसके खिलाफ एफआईआर करवा दी। लेकिन, शिक्षक द्वारा भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद मामले की लीलापोती कर दी गई। 

बुलंदशहरः शिक्षक और बीईओ के बीच हाथापाई, बीएसए ने लिखा नहीं-नहीं उन्होंने तो चाय पिलाई

एफआईआर का आदेश देने वाले बीएसए ने खुद ही एसएसपी को मामले को रफा-दफा करने के लिए पत्र लिखा। इधर, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।इसके बाद मीडिया के जरिए बात बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डाॅ. सतीश द्विवेदी तक पहुंची। 

बेसिक शिक्षा मंत्री ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद को वीडियो में मारपीट में शामिल शिक्षक और खंड शिक्षाधिकारी को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा मंत्री ने विभागीय जांच शुरू कराने को भी कहा है और इसकी रिपोर्ट मांगी है।


संबंधित खबरें