प्रयागराज के एसएसपी आईपीएस अभिषेक दीक्षित निलंबित, भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे

टीम भारत दीप |

अभिषेक दीक्षित
अभिषेक दीक्षित

प्रदेश के गृह विभाग के प्रवक्ता के अनुसार प्रयागराज में एसएसपी रहने के दौरान अभिषेक दीक्षित पर अनियमितता, शासन के निर्देशों का सही पालन न करने जैसे आरोप लगे हैं।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था में शिथिलता और भ्रष्टाचार की शिकायत पर कड़ा कदम उठाते हुए प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आईपीएस अभिषेक दीक्षित को निलंबित कर दिया है। इन पर गंभीर आरोप लगे हैं। 

प्रदेश के गृह विभाग के प्रवक्ता के अनुसार प्रयागराज में एसएसपी रहने के दौरान अभिषेक दीक्षित पर अनियमितता, शासन के निर्देशों का सही पालन न करने जैसे आरोप लगे हैं। पोस्टिंग में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का भी आरोप है। 

बताया गया है कि बैंको और व्यापारियों की सुरक्षा व बाइकर्स द्वारा लूट की घटनाओं की रोकथाम में हीलाहवाली की गई।  चेंकिग और जांच का काम सही ढंग से नहीं किया गया। 

बता दें कि बीते 3 माह में प्रयागराज में लंबित विवेचनाओं की संख्या काफी बढ़ी है। कोरोना महामारी के संबंध में भी सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने के लिए दिए निर्देशों का जिले में सही ढंग से पालन नहीं हुआ। निलंबन के दौरान आईपीएस अभिषेक दीक्षित को पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध किया गया है। 


संबंधित खबरें