यूपीः 1 मार्च से बज सकती है प्राइमरी स्कूलों में घंटी, बस इस बात का इंतजार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

15 फरवरी से कक्षा 6-8 के स्कूल और 1 मार्च से प्राइमरी स्कूलों को पूरी तरह खोलने की योजना है।
15 फरवरी से कक्षा 6-8 के स्कूल और 1 मार्च से प्राइमरी स्कूलों को पूरी तरह खोलने की योजना है।

उत्तर प्रदेश में मार्च 2020 में कोरोना संकट के महामारी घोषित होने के बाद 14 मार्च से स्कूलों को बंद कर दिया गया था। इसके बाद सितंबर और अक्टूबर में कुछ गाइडलाइन के साथ कक्षा 9-12 के स्कूल तो खोले गए लेकिन 1-8 तक के विद्यालयों में केवल शिक्षक ही आ रहे थे।


लखनऊ। कोरोना संकट के बाद उत्तर प्रदेश में लंबे समय से बंद चल रहे प्राइमरी स्कूलों की पढ़ाई नियमित रूप से जल्द फिर शुरू हो सकती है। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। मामले में सीएम योगी अंतिम निर्णय लेंगे। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में मार्च 2020 में कोरोना संकट के महामारी घोषित होने के बाद 14 मार्च से स्कूलों को बंद कर दिया गया था। इसके बाद सितंबर और अक्टूबर में कुछ गाइडलाइन के साथ कक्षा 9-12 के स्कूल तो खोले गए लेकिन 1-8 तक के विद्यालयों में केवल शिक्षक ही आ रहे थे। 

बताया जा रहा है कि देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत के बाद अब शासन ने सभी विद्यालयों को खोलने का मन बना लिया है। इस क्रम में सबसे पहले 15 फरवरी से कक्षा 6-8 के स्कूल और 1 मार्च से प्राइमरी स्कूलों को पूरी तरह खोलने की योजना है। 

बेसिक शिक्षा विभाग ने इस बाबत प्रस्ताव भेज दिया है। बताया जा रहा है कि मामले में सीएम योगी की सहमति मिलते ही स्कूल में छात्रों की  नियमित पढ़ाई शुरू हो जाएगी।


संबंधित खबरें