यूपीः 14 बेसिक शिक्षाधिकारियों के तबादले, केवल 5 को नई तैनाती, देखें सूची

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

देर शाम ये सूची जारी हुई।
देर शाम ये सूची जारी हुई।

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री डाॅ. सतीश चंद्र द्विवेदी लगातार मंडल स्तर पर जाकर बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा कर रहे हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा विभाग में 14 बेसिक शिक्षा अधिकारियों के तबादले कर दिए गए। सोमवार देर शाम इनकी सूची जारी हुई। इनमें से केवल पांच को ही नए जिले में तैनाती मिली है, शेष को डायट प्रवक्ता या अन्य पदों पर भेजा गया है। 

बता दें कि यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री डाॅ. सतीश चंद्र द्विवेदी लगातार मंडल स्तर पर जाकर बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा कर रहे हैं। कानपुर मंडल के निरीक्षण के दौरान उन्होंने इटावा के बीएसए को हटाने के निर्देश दिए थे। आगरा में उन्होंने अकोला ब्लाॅक के खंड शिक्षा अधिकारी और दो शिक्षकों को निलंबि करने का आदेश दिया। 

अब 14 बेसिक शिक्षा अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की गई है। इनमें से 9 बेसिक शिक्षा अधिकारियों को उनके पद से हटाकर डायट में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर भेजा गया है। इटावा के बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार सिंह को अंबेडकर नगर डायट में वरिष्ठ प्रवक्ता बनाया है। 

केवल 4 बेसिक शिक्षा अधिकारियों को फिर से नए जिले में भेजा गया है। इसमें मथुरा, अमरोहा, श्रावस्ती, महराजगंज और चित्रकूट के बीएसए शामिल हैं। मथुरा में वीरपाल सिंह को बीएसए के पद पर भेजा गया है। आगरा डायट के वरिष्ठ प्रवक्ता राघवेंद्र सिंह को बागपत का बीएसए बनाया है।

 

देर शाम ये सूची जारी हुई।


संबंधित खबरें