यूपी: चुनावी उत्सव खत्म, कुछ दिन और बढ़ा लॉक​डाउन

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वॉरियर्स को 25% अतिरिक्त मानदेय देने की भी बात कही गई है।
स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वॉरियर्स को 25% अतिरिक्त मानदेय देने की भी बात कही गई है।

यूपी पंचायत चुनाव के परिणामों की घोषणा होते ही यहां चल रही चर्चाओं के अनुरूप अब प्रदेश लॉकडाउन की तरफ बढ़ने लगा है। जानकारी के मुताबिक योगी सरकार ने सोमवार को लॉकडाउन दो दिनों के लिए और बढ़ाने का निर्णय लिया। बताया गया कि अब मंगलवार की सुबह 7 बजे के बजाय 6 मई (गुरुवार) की सुबह 7 बजे तक पाबंदियां रहेंगी।

लखनऊ। कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच यूपी में अब पंचायत चुनाव की सरगर्मियां चुनावी परिणाम आने के बाद समाप्त हो चुकी हैं। वहीं अब यहां लॉकडाउन की समय—सीमा को बढ़ा दिया गया है। दरअसल यूपी पंचायत चुनाव के परिणामों की घोषणा होते ही यहां चल रही चर्चाओं के अनुरूप अब प्रदेश लॉकडाउन की तरफ बढ़ने लगा है।

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार ने सोमवार को लॉकडाउन दो दिनों के लिए और बढ़ाने का निर्णय लिया। बताया गया कि अब मंगलवार की सुबह 7 बजे के बजाय 6 मई (गुरुवार) की सुबह 7 बजे तक पाबंदियां रहेंगी। गौरतलब है कि सूबे में चार चरणों में हुए चुनाव की आखिरी मतगणना 29 अप्रैल को थी।

उसी रोज योगी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का दायरा बढ़ाते हुए पाबंदियों को मंगलवार सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ाया था। वहीं दो मई को मतगणना के साथ ही यह चुनावी उत्सव पूरी तरह समाप्त हो गया है। बताते चलें कि बीते 6 दिनों में सरकार ने दोबारा लॉकडाउन के दायरे को बढ़ाया है।

उधर जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वॉरियर्स को 25% अतिरिक्त मानदेय देने की भी बात कही गई है। बताया गया कि मेडिकल, पैरा मेडिकल के अंतिम वर्ष के छात्रों को विशेष पैकेज देकर कोविड अस्पतालों में उतारा जाएगा। बताया गया कि यह निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ समीक्षा बैठक में दिए हैं।

बताते चलें कि पंचायत चुनाव के बाद 2 मई को वोटों की कॉउन्टिग के दौरान प्रदेश के 75 जिलों में अधिकांश जगह कोरोना प्रोटाकॉल का जमकर उल्लंघन हुआ। इसे लेकर कोरोना संक्रमण गांव-गांव पहुंचने की आशंका भी जताई जा रही है। इसी बीच योगी सरकार कल यानी 4 मई से सूबे में कोरोना जांच का विशेष अभियान आरम्भ करने जा रही है।

बताया गया कि यह अभियान विशेषकर गांवों में चलाया जाएगा। उधर अंतरराज्यीय बसों का संचालन भी स्थगित कर दी गई है। इधर बताते चलें कि सूबे में लगातार दूसरे दिन रविवार को कोरोना वायरस के सरकारी आंकड़े थोड़ा राहत देने वाले हैं। ऐसे में अब सभी भयावह हो चुकी स्थिति में साकारत्मक सूचनाओं कोे लेकर आश लगाए बैठे हैं।


संबंधित खबरें