लखनऊ: अभी नहीं खुलेंगे सिनेमा हॉल, जिम हैं तैयार, केवल 50 फीसदी लोगों को ही मिलेगी इंट्री

टीम भारत दीप |

जिम संचालक ने अपने यहां सफाई से लेकर सैनिटाइजेशन  कराया।
जिम संचालक ने अपने यहां सफाई से लेकर सैनिटाइजेशन कराया।

राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर अभी हॉल में फिल्म देखने के लिए लोगों को इंतजार करना पड़ेगा। बताया गया कि कई जिलों में सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को न खोलने का निर्णय लिया गया है। इधर बताया गया कि जिम और स्टेडियम के लिए लोगों ने पूरी तैयारी कर ली है।

लखनऊ। भले ही पांच जुलाई से सरकार ने सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की अनुमित दे दी है। लेकिन राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर अभी हॉल में फिल्म देखने के लिए लोगों को इंतजार करना पड़ेगा। बताया गया कि कई जिलों में सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को न खोलने का निर्णय लिया गया है।

बता दें कि सूबे में मौजूदा समय में 70 से ज्यादा मल्टीप्लेक्स हैं, वहीं 100 के करीब सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल हैं। इधर बताया गया कि जिम और स्टेडियम के लिए लोगों ने पूरी तैयारी कर ली है। रविवार को लखनऊ में 200 से ज्यादा जिम संचालक ने अपने यहां सफाई से लेकर सैनिटाइजेशन और अन्य काम कराया। ताकि पांच जुलाई की सुबह से ही वह जिम खोल सके।

वहीं लखनऊ जिम एसोसिएशन के सचिव मसल्स जिम के मालिक इमरान खान के मुताबिक करीब 70 दिन बाद फिर से जिम सेंटर खुल रहे हैं। बताया कि सुबह से भी सभी सदस्यों को मैसेज कर दिया गया है। इसमें उनको बताया गया कि एक बार में कुल क्षमता के 50 फीसदी तक ही लोग आ सकते है। ऐसे में बेहतर होगा अपना समय सुनिश्चित कर लें। ताकि उन्हें अलग-अलग स्लॉट दिया जा सके।

बताया गया कि प्रदेश में छोटे-बड़े मिलाकर करीब 3 हजार से अधिक जिम है। जहां प्रतिदिन लाखों लोगों का आना होता है। इससे बड़े स्तर पर रोजगार भी मिलता था। लेकिन कोविड संक्रमण के दौरान इसको बंद कर दिया गया था। मोहम्मद इमरान के मुताबिक बाहर से जूते पहनकर आने पर रोक लगाया गया है। ताकि संक्रमण का खतरा न हो। वहीं लखनऊ में 8 सिंगल स्क्रीन और 13 मल्टी स्क्रीन हॉल है।

फिलवक्त सभी सिनेमा घर मालिकों ने अभी बंद रखने का निर्णय किया है। दलील है कि अभी कोई फिल्म नहीं है। इसके अलावा गाइडलाइन भी कुछ क्लियर नहीं है। उमराव सिनेमा के मालिक आशीष अग्रवाल के मुताबिक अभी फन, आईनॉक्स, नॉवेल्टी समेत सभी बड़े सिनेमा हॉल लखनऊ में बंद रहेंगे। बताया गया कि इसके पीछे की वजह गाइड लाइन और फिल्मों का न होना है।

उनके मुताबिक अभी शनिवार औेर रविवार की बंदी चल रही है, जबकि सिनेमा हॉल में सबसे ज्यादा लोग वीकेंड के इन दो दिन में ही पहुंचते हैं। वहीं बाकी दिनों में कारोबार को कोई फायदा नहीं मिलेगा, बल्कि रूटीन का खर्च अलग बढ़ जाएगा।
 


संबंधित खबरें