यूपीः 2 बजे तक ही खुला रहेगा बैंक, रोटेशन के आधार पर 50 फीसदी स्टाफ करेगा काम

टीम भारत दीप |

कोरोना संक्रमण की भयावह होती स्थित के बीच अब यूपी के बैंकों कामकाज के समय में परिवर्तन किया गया है।
कोरोना संक्रमण की भयावह होती स्थित के बीच अब यूपी के बैंकों कामकाज के समय में परिवर्तन किया गया है।

बैंक दस बजे से चार बजे तक ही खुलेंगे। वहीं ग्राहको के लिए यह समय दोपहर 2 बजे तक होगा। इसके बाद बैंक अपना कामकाज निपटाएंगे। वहीं रोटेशन के आधार पर अब यहां 50 फीसदी स्टाफ ही रहेगा।

लखनऊ। कोरोना संक्रमण की भयावह होती स्थित के बीच अब यूपी के बैंकों कामकाज के समय में परिवर्तन किया गया है। बैंक दस बजे से चार बजे तक ही खुलेंगे। वहीं ग्राहको के लिए यह समय दोपहर 2 बजे तक होगा। इसके बाद बैंक अपना कामकाज निपटाएंगे। वहीं रोटेशन के आधार पर अब यहां 50 फीसदी स्टाफ ही रहेगा।

दरअसल सूबे में बिगड़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। एसएलबीसी, यूपी से जारी सर्कुलर के आधार पर बंधन बैंक के वाइस प्रेसिडेंट अजयेश श्रीवास्तव के मुताबिक  सभी बैंक नए समय के हिसाब से अपनी सेवाएं देंगे। बताया गया कि कोविड की वजह से बैंको का काम काफी प्रभावित हो रहा है।

कई कर्मचारी प्रभावित हो रहे थे। बताया गया कि कई शाखाओं में काम बंद करने की स्थिति आ रही थी। बताया गया कि सिर्फ 50 फीसदी स्टाफ रोटेशन के आधार पर काम करेंगे। जिससे न सिर्फ बैंक कर्मियों की चिंता दूर होगी बल्कि बैंकिंग सेवाओं की निरंतरता भी बरकार रह सकेगी। बताया गया कि ये व्यवस्था 22 अप्रैल से 15 मई तक लागू रहेंगी।

उनके मुताबिक ग्राहकों के लिए 10 से 2 बजे तक समय होगा शेष समय में बैंक अपना काम काज निपटाएंगे। गौरतलब है कि यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आज जारी आकड़ों के मुताबिक मौजूदा समय में प्रदेश में 223544 कोरोना मरीज है। पिछले 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 29754 मरीज मिले तो 163 मरीजों ने इस दौरान दम तोड़ दिया है।

बताया गया कि मरने वालों का आंकड़ा 10 हजार पार कर गया हैं। वहीं लखनऊ में ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए कोहराम मचा हुआ है। बताया गया कि यहां बीते 24 घंटों में 5014 नए मरीज मिले हैं। वर्तमान में लखनऊ में 52376 मरीज सक्रिय हैं। उधर प्रयागराज में 2175 नए मरीज मिले।

कानपुर नगर में 1740, वाराणसी में 1637, मेरठ में 1287, बरेली में 913, गाजियाबाद में 633, गौतम बुध नगर में 640, आगरा में 605, कोरोना वायरस के मामले आए हैं।

 


संबंधित खबरें