यूपी: दस IPS अफसरों का तबादला,अश्लील वीडियो मामले में सस्पेंड वैभव कृष्णा को मिली तैनाती

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

प्रतीक्षारत रहे DG, ADG, DIG स्तर समेत 10 IPS अफसरों को तैनाती मिली है।
प्रतीक्षारत रहे DG, ADG, DIG स्तर समेत 10 IPS अफसरों को तैनाती मिली है।

गौतमबुद्धनगर में बतौर SSP तैनाती के दरम्यान 9 जनवरी 2020 को एक अश्लील वीडियो सामने आने के बाद वैभव कृष्ण को निलंबित किया गया था। इसके बाद वैभव कृष्ण ने पांच IPS अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे।

लखनऊ। यूपी सरकार ने दस IPS अफसरों के तबादले किए हैं। बताया गया कि लंबे समय से प्रतीक्षारत रहे DG, ADG, DIG स्तर समेत 10 IPS अफसरों को तैनाती मिली है। वहीं नोएडा में अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद विवादों में आए 2010 बैच के IPS अफसर वैभव कृष्णा को SP प्रशिक्षण एवं सुरक्षा शाखा लखनऊ में तैनाती मिली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लंबे समय से निलंबित चल रहे आईपीएस अधिकारी वैभव कृष्णा को राज्य सरकार ने बीते 5 मार्च को बहाल कर दिया था। जिसके बाद वह डीजीपी मुख्यालय से अटैच चल रहे थे। बताया गया कि 66 दिन बाद गुरुवार को वैभव कृष्णा को तैनाती दी गई।

बताया गया कि गौतमबुद्धनगर में बतौर SSP तैनाती के दरम्यान 9 जनवरी 2020 को एक अश्लील वीडियो सामने आने के बाद वैभव कृष्ण को निलंबित किया गया था। इसके बाद वैभव कृष्ण ने पांच IPS अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे। बताया गया कि वैभव कृष्ण की शिकायत पर डीजीपी की अध्यक्षता में एक विशेष टीम से इन आरोपों की जांच कराई गई थी।

जिसके बाद SIT की जांच में पांच में से दो अधिकारी आईपीएस अजय पाल शर्मा और आईपीएस हिमांशु कुमार के खिलाफ विस्तृत जांच की सिफारिश भी की गई थी। बताया गया कि इन दोनों  अधिकारियों के खिलाफ विजिलेंस की जांच चल रही है। इस बीच वैभव कृष्णा का आपत्तिजनक वीडियो आने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें निलंबित कर दिया था।

मगर लंबे समय के इंतजार के बाद वैभव कृष्ण को बहाल कर दिया गया था।

इन ​अफसरों को मिली तैनाती
वहीं पुलिस मुख्यालय से अटैच मोहम्मद इमरान को पुलिस अधीक्षक रेलवे झांसी बनाया गया है। बताया गया कि पत्नी की शिकायत के बाद प्रतीक्षारत भेजे गए अखिलेश चौरसिया को सेनानायक 11वीं वाहिनी पीएसी का बनाया गया है। वहीं DGP मुख्यालय से अटैच अलंकृता सिंह को SP महिला सुरक्षा लखनऊ में तैनाती मिली है।

तबादले के इसी क्रम में सुनील कुमार गुप्ता को DIG सुरक्षा शाखा लखनऊ में तैनात किया गया है। वहीं धर्मेंद्र सिंह को DIG यातायात लखनऊ बनाया गया है। इसी क्रम में सतीश चन्द्र माथुर को ADG नियम एवं ग्रंथ उत्तर प्रदेश लखनऊ में तैनाती दी गई है। बताया गया कि पुलिस महानिदेशक विश्वजीत महापात्रा को नागरिक सुरक्षा एवं उत्तर प्रदेश लखनऊ में तैनाती दी गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस में और भी ट्रांसफर किए जा सकते हैं। चर्चा है कि इसको लेकर गृह विभाग में मंथन चल रहा है। बताया जा रहा है कि करीब आधा दर्जन से ज्यादा जिलों के कप्तान हटाए जा सकते हैं। इसमें DIG रेंज स्तर के अफसरों को तैनाती दी जा सकती है।


संबंधित खबरें