लखनऊ: बिजली कटौती पर चढ़ा लोगों का पारा, अधिकारियों के छूटने लगे पसीने, हर रोज मिल रही 5000 शिकायतें

टीम भारत दीप |

अधिकारी अब एसी कमरों को छोड़ कर रहे उपकेन्द्रों का दौरा।
अधिकारी अब एसी कमरों को छोड़ कर रहे उपकेन्द्रों का दौरा।

बिजली की कटौती को लेकर लोगों का पारा भी चढ़ने लगा है। इस बीच बिजली संकट को देख अधिकारियों के पसीने छेटने लगे है। बताया जा रहा है कि हर रोज करीब 5000 से ज्यादा शिकायतें मिल रही है। ऐसे में अब अधिकारियों ने सक्रियता दिखाते हुए उपकेन्द्रों का दौरा भी शुरू कर दिया है।

लखनऊ। लोड बढ़ते ही यूपी की राजधानी लखनऊ में बिजली कटौती का सिलसिला शुरू हो चुका है। इधर बिजली की कटौती को लेकर लोगों का पारा भी चढ़ने लगा है। इस बीच बिजली संकट को देख अधिकारियों के पसीने छेटने लगे है। बताया जा रहा है कि हर रोज करीब 5000 से ज्यादा शिकायतें मिल रही है।

ऐसे में अब अधिकारियों ने सक्रियता दिखाते हुए उपकेन्द्रों का दौरा भी शुरू कर दिया है। दरअसल बिजली के बढ़े संकट से अधिकरियों के पसीने छूटने लगे हैं। जानकारी के मुताबिक गुरुवार रात से लेकर शुक्रवार सुबह तक शहर में करीब 50 से ज्यादा इलाकों में बिजली कटने और लो वोल्टेज की समस्या रही। बताया गया कि इसमें गोलागंज से लेकर कानपुर रोड सेक्टर एच तक के इलाके शामिल रहे।

इसके अलावा गोमती नगर स्थित पूर्वांचल अर्पाटमेंट में लोग लो वोल्टेज से परेशान रहे। वहीं यह सब देखने के बाद अब मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारी लखनऊ के बिजली घरों का दौरा करने पहुंच गए। बताया गया कि इंदिरा नगर उपकेंद्र से जुड़े उपकेद्रों का उन्होंने दौरा किया। बताया गया कि उसके बाद भी शहर में लगातार बिजली का संकट बना हुआ है।

इसको लेकर अधिकारी अब अपने एसी केबिन से बाहर निकलने लगे हैं। बताया गया कि कानपुर रोड सेक्टर एच और गोलागंज के जुड़े कई इलाकों में बिजली संकट बना हुआ है। इधर कानपुर रोड निवासी सेक्टर एच निवासी गगनदीप खन्ना के मुताबिक उनके यहां दोपहर 12 से 2 बजे तक बिजली कटी हुई थी।

इस दरम्यान कॉपपोरेशन के 1912 नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की गई मगर 30 मिनट तक फोन ही नहीं लगा। बताया गया कि इस बीच लगातार नंबर बिजी बताता रहा। उधर गोलागंज निवासी अहमद हसन ने बताया कि शाम 7 बजे के बाद लेसा की अंधेरगर्दी शुरू हो जाती है। बताया गया कि सुबह 6 बजे तक करीब 8 से 10 बजे तक बिजली कट कटती है।

बताया गया कि कटौती का आलम यह है कि मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के कस्टमर केयर पर प्रतिदिन 5000 से ज्यादा शिकायतें आ रही है। सूत्रों के मुताबिक उसमें से 3 हजार शिकायतें कर्मचारी उठा पाते हैं और बाकी फोन बिजी रहने की वजह से खुद ही कट जाता है। बताया गया कि लखनऊ से ही प्रतिदिन 500 से ज्यादा फोन कस्टमर केयर में जाता है।

उसके अलावा 127 उपकेंद्रों पर भी लोग फोन करते हैं। बताया गया कि इन जगहों से भी पर्याप्त जानकारी नहीं मिलती है। ऐसे में आए दिन उपकेंद्रों पर लोगों का हंगामा होता देखा जाता है।


संबंधित खबरें