अहिंसा के पुजारी की पुण्य तिथि पर उनकी प्रतिमा से अमेरिका में हुई हिंसा

टीम भारत दीप |

भारतीय समुदाय ने मांग की है कि प्रशासन इसे घृणित अपराध के रूप में देखें और इस मामले की तत्काल जांच शुरू करें।
भारतीय समुदाय ने मांग की है कि प्रशासन इसे घृणित अपराध के रूप में देखें और इस मामले की तत्काल जांच शुरू करें।

अमेरिका के कैलिफोर्निया  राज्य के एक पार्क में कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़-फोड़ की है। इस घटना से अमेरिका में रहने वाले भारतीय अमेरिकियों के बीच खासा रोष है।

वाशिंगटन। आज पूरे देश में अहिंसा के पुजारी राष्ट्र पिता महात्गा गांधी पुण्य तिथि मनाई जा रही है। देश में आज महात्मा गांधी के पुण्यतिथि मनाई जा रही है।

इस बीच अमेरिका से महात्मा गांधी का अनादर करने की खबर आई है। अमेरिका के कैलिफोर्निया  राज्य के एक पार्क में कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़-फोड़ की है।

इस घटना से अमेरिका में रहने वाले भारतीय अमेरिकियों के बीच खासा रोष है। महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मौके पर बापू का अनादर होने से नाराज भारतीय समुदाय ने मांग की है कि प्रशासन इसे घृणित अपराध के रूप में देखें और इस मामले की तत्काल जांच शुरू करें।

कांसे की प्रतिमा खंडित की 

उत्तरी कैलिफोर्निया के डेविस सिटी  के एक पार्क में  महात्मा गांधी की छह फीट ऊंची और 294 किलोग्राम की कांसे की मूर्ति स्थापित है। उपद्रवियों ने गांधी की प्रतिमा के साथ  बुरी तरह तोड़-फोड़ की है।

मूर्ति के चेहरे को बुरी तरह खंडित कर दिया है और प्रतिमा को पैर से नीचे के हिस्से को भी तोड़ा दिया है।   इस घटना की वीडियो बाहर आने के बाद लोगों के मन में काफी आक्रोश है लोग आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है। 


संबंधित खबरें