यूपी के 20 जिलों में तीसरे चरण का मतदान शुरू, सुबह से ही लाइनों में लगे वोटर

टीम भारत दीप |

बूथ पर मास्‍क और सेनेटाइजर की भरपूर व्‍यवस्‍था की गई है।
बूथ पर मास्‍क और सेनेटाइजर की भरपूर व्‍यवस्‍था की गई है।

इस समय प्र्देश में लगातार कोरोना वायरस तबाही मचा रहा है। ऐसे मतदान होनेा किसी खतरे को दावत देने से कम नहीं है। इस महामारी के बीच चुनाव कराने पहुंची पोलिंग पार्टियां कोरोना से बचने जारकी गई गाइड लाइन का पालन कर रही है। मतदाताओं के बीच सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन कराया जाा रहा है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गांवों की सरकार चुनने के लिए तीसरे चरण का मतदान सोमवार  सुबह शुरू हो गया। आज 20 जिलों के मतदाता अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए वोटिंग कर रहे हैं।

शांतिपूर्ण मतदान  कराने के लिए संवेदनशील बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत रखी गई है। मतदान से पूर्व रविवार रात को मेरठ में काफी बवाल हो गया है। प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। 

कोरोना के खतरे में मतदान

इस समय प्र्देश में लगातार कोरोना वायरस तबाही मचा रहा है। ऐसे मतदान होनेा किसी खतरे को दावत देने से कम नहीं है। इस महामारी के बीच चुनाव कराने पहुंची पोलिंग पार्टियां कोरोना से बचने जारकी गई गाइड लाइन का पालन कर रही है।

मतदाताओं के बीच सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन कराया जाा रहा है। बूथ पर मास्‍क और सेनेटाइजर की भरपूर व्‍यवस्‍था की गई है। सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की लाइन लगनी शुरू हो गई। 

चुनाव आयोग के मुताबिक तीसरे चरण में जिला पंचायत सदस्य की 746 सीटों के लिए 10627 उम्मीदवार क्षेत्र पंचायत सदस्य की 18530 सिटी के लिए 89128 प्रत्‍याशी मैदान में है. इसी तरीके से ग्राम प्रधान की 14779 सीटों के लिए 117798 उम्मीदवार तथा ग्राम पंचायत वार्ड की 180473 सीटों के लिए 134500 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

इन जिलों में हो रहा मतदान

मालूम हो कि इस समय पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है। दिन में भीड़ और गर्मी से बचने के लिए लोग सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गए हैं। प्रदेश में आज अमेठी, उन्नाव, औरैया, कानपुर देहात, कासगंज, चन्दौली, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फतेहपुर, फिरोजाबाद, बलरामपुर, बलिया, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मिर्जापुर, शामली, सिद्धार्थनगर और हमीरपुर जिलों में मतदान हो रहा है।
 


संबंधित खबरें