उपलब्धि: पांच करोड़ डबल डोज वाला पहला राज्य बना यूपी, 11 करोड़ 21 लाख को पहली डोज

टीम भारत दीप |

प्रदेश में 24 घंटे में कोराना के 12 नए संक्रमित मिले है।
प्रदेश में 24 घंटे में कोराना के 12 नए संक्रमित मिले है।

स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़ा के अनुसार प्रदेश में तीन चौथाई पात्र वयस्कों को कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है। 11 करोड़ 21 लाख लोगों को पहली डोज मिल गई है,जबकि एक तिहाई पात्र लोगों को अभी पूरी तरह से टीका लग चुका है।

लखनऊ। यूपी ने एक और रिकार्ड अपने नाम किया है, यह रिकॉर्ड है देश कोरोना को हराने के लिए यूपी वासियों को वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों की संख्या में सबसे आगे निकल गए। यह आकंड़ा मंगलवार को पांच करोड़ के पार पहुंच गई। इतनी बड़ी संख्या में डबल डोज देने वाला यूपी देश का पहला राज्य बन गया है। वहीं, अन्य लोगों का टीकाकरण बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।  


स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़ा के अनुसार प्रदेश में तीन चौथाई पात्र वयस्कों को कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है। 11 करोड़ 21 लाख लोगों को पहली डोज मिल गई है,जबकि एक तिहाई पात्र लोगों को अभी पूरी तरह से टीका लग  चुका है। इस तरह अब तक प्रदेश में 16 करोड़ 22 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीकाकरण किया जा चुका है।

कोरोना के 12 नए मरीज मिले

प्रदेश में 24 घंटे में एक लाख 26 हजार 55 कोविड सैंपल की जांच की गई। इनमें से 12 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से मथुरा में चार, लखनऊ में दो और गौतमबुद्धनगर, कानपुर, बांदा, सहारनपुर, जौनपुर व सिद्धार्थनगर में एक-एक मरीज मिले हैं। अलीगढ़ में एक मरीज की मौत हुई है। वहीं नौ संक्रमित कोरोना मुक्त हुए। प्रदेश भर में 89 एक्टिव केस हैं। इनमें से 16 लखनऊ में हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें