यूपी में मतदान: कैराना में वोटर्स को डराकर बूथ से भगाया, सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

टीम भारत दीप |

वोटिंग करके निकले कुछ मतदाताओं ने कहा कि कर्मचारी आरएलडी के निशान पर वोट डालने का दबाव बना रहे हैं।
वोटिंग करके निकले कुछ मतदाताओं ने कहा कि कर्मचारी आरएलडी के निशान पर वोट डालने का दबाव बना रहे हैं।

सपा ने ट्वीट किया, ''शामली जिले की कैराना-8 विधानसभा के ग्राम डुंडुखेड़ा के बूथ संख्या 347,348,349,350 पर गरीब वर्ग के मतदाताओं को डरा धमका कर, वोट की लाइनों से हटा वापस भेजा जा रहा है। तत्काल संज्ञान ले कार्रवाई कर सुचारू, भयमुक्त, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करे चुनाव आयोग।

बागपत। यूपी विधानसभा चुनाव की पहले चरण की वोटिंग सुबह सात बजे से हो रही है। 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदाता सुबह से उत्साहित दिख रहे है। कुछ केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की वजह से वोटिंग में देरी हुई।

बागपत के बड़ौत में कोतवाली क्षेत्र के कोताना के जनता जूनियर हाई स्कूल में फर्जी वोट डालने पहुंचे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि कैराना में कुछ बूथों पर गरीब वर्ग के वोटर्स को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। 

सपा ने ट्वीट किया, ''शामली जिले की कैराना-8 विधानसभा के ग्राम डुंडुखेड़ा के बूथ संख्या 347,348,349,350 पर गरीब वर्ग के मतदाताओं को डरा धमका कर, वोट की लाइनों से हटा वापस भेजा जा रहा है। तत्काल संज्ञान ले कार्रवाई कर सुचारू, भयमुक्त, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करे चुनाव आयोग।'' सपा ने इस टीवट में चुनाव आयोग और डीएम शामली को टैग किया है। 

मुजफ्फरनगर में आरएलडी पर वोट डालने का दबाव

इसी तरह मुजफ्फरनगर जिले में मीरापुर विधानसभा के अंतर्गत मीरापुर कस्बे के प्राथमिक विद्यालय नंबर 3 में बने मतदान केंद्र के कमरा न.01 में बने बूथ पर तैनात एक मतदान कर्मचारी पर मतदाताओं को गठबंधन को वोट देने का दबाव बनाने का आरोप लगा है। वोटिंग करके निकले कुछ मतदाताओं ने कहा कि कर्मचारी आरएलडी के निशान पर वोट डालने का दबाव बना रहे हैं। इसको लेकर भाजपाइयों में रोष है।

बुलंदशहर में तीन घंटे बाद शुरू हुआ मतदान 

खुर्जा विधानसभा क्षेत्र के गांव सूरतपुर कला में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू नहीं हो सका। खुर्जा विधानसभा क्षेत्र में 233 मतदान केंद्र हैं। जहां पर 442 बूथ बने हुए हैं। सुरतपुर कला में बने 422 बूथ संख्या पर सुबह 7 बजे मतदान शुरू नहीं हो सका।

जिससे लोगों के बीच आक्रोश रहा। मशीन में तकनीकी खराबी आने से करीब 3 घंटे बाद मतदान शुरू हो सका। एसडीएम खुर्जा लवी त्रिपाठी ने बताया कि तकनीकी खराबी के चलते मतदान बूथ पर परेशानी आयी थी। जिसका समाधान कराकर मतदान शुरू कर दिया गया है।

मेरठ: दो घंटे में 9 फीसदी मतदान

पहले दो घंटे में सबसे अधिक 9 फीसदी मतदान मेरठ में हुआ है। बुलंदशहर में शुरुआती दो घंटे में 7.34% फीसदी वोटर्स ने मताधिकार का प्रयोग किया। बागपत में सुबह 9 बजे तक 8.5% वोटर्स ने वोट डाला। मुजफ्फरनगर में 8.3%, शामली में 8.7% और हापुड़ में 8.16% वोटर्स ने वोट डाला।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें