हिस्ट्रीशीटर की बहन विधानसभा के सामने चली जान देने, पुलिस ने खोल दिया कच्चा चिट्ठा

टीम भारतदीप |

लखनऊ विधानसभा (फाइल फोटो)
लखनऊ विधानसभा (फाइल फोटो)

एक बार फिर विधानसभा के सामने एक महिला ने पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगा आत्महत्या का प्रयास किया। महिला को सही समय पर पकड़ कर सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसका इलाज जारी है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते आपराधिक ग्राफ के बीच सूबे की राजधानी लखनऊ में विधानसभा के सामने आए दिन उत्पीड़न का आरोप लगा आत्महत्या का प्रयास करने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। 

गुरूवार को एक बार फिर विधानसभा के सामने एक महिला ने पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगा आत्महत्या का प्रयास किया। महिला को सही समय पर पकड़ कर सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसका इलाज जारी है।

गुरूवार दोपहर को विधानसभा के सामने पहुंची एक महिला ने नींद की ढेर सारी गोलियां खाकर आत्महत्या का प्रयास किया तो हड़कंप मच गया। महिला ने नाका पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वह पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय से मिलने की जिद पर अड़ी थी। अपने हाथ मे प्रार्थना पत्र लेकर विधानसभा पहुंची महिला ने नींद की गोलियां र्खाइं और चीखने लगी, महिला को चीखता देख वहां मौजूद सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियो ने महिला को पकड़ कर सिविल अस्प्ताल पहुंचा दिया। 

डीसीपी पश्चिम देेवेश पाण्डेय का कहना है कि महिला ने अपने अपराधी भाइयों को बचाने के लिए इस तरह की हरकत की है, उन्होंने कहा कि महिला के दोनो भाई अपराधी हैं।

पुलिस का कहना है कि राजधानी लखनऊ के शेखपुर हबीबपुर, ठाकुरगंज के रहने वाले प्रकाश हेमवानी की 55 वर्षीय पत्नी शबनम उर्फ नीता बेबी गुरूवार की दोपहर विधानसभा के सामने पहुंची और उसने वहीं नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। विधानसभा के सामने नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाली शबनम नाका पुलिस पर उत्पीड़न करने का आरोप लगा कर पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय से मुलाकात करने की जिद कर रही थी। पुलिसकर्मियों ने शबनम को तत्काल सिविल अस्पताल पहुंचाया। यहां उसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

शबनम पूर्व कांग्रेसी नेता सुशील दूबे की पत्नी ममता दूबे से हुई चैन लूट के आरोप मे इसी महीने की 6 तारीख को जेल भेजे गए सदर झोपड पटटी कैंट के रहने वाले छोटे की बहन है।लूट के आरोप मे जेल गया छोटे कैन्ट थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

पुलिस के अनुसार छोटे ने 28 अगस्त को अपने भाई भय्यू के साथ मिल कर नाका के नेहरू नगर में ममता दूबे की चैन लूटी थी। लूट की वारदात के बाद पुलिस ने जब कई किलो मीटर दूर तक लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो पता चला था कि छोटे अपने भाई भय्यू के साथ स्कूटर पर सवार होकर अपनी बहन शबनम के घर से ही निकला था और वारदात के बाद दोनो भाई शबनम के घर पहुंचे थे। 

जांच पड़ताल के बाद छोटे को पुलिस ने इसी महीने की 6 तारीख को गिरफ्तार कर घटना में इस्तेमाल की गई स्कूटी और 32 सौ रूपये बरामद किए थे। पुलिस छोटे के भाई भय्यू के बारे में शबनम से जानकारियां हासिल कर रही थी। पुलिस के अनुसार भय्यू तिहाड़ जेल मे बंद सीरियल किलर भाईयों में से एक सोहराब का सगा साढ़ू है। 

भय्यू पर हत्या के अलावा लूट के भी कई मुकदमे दर्ज हैं। डीसीपी पश्चिम देेवेश पाण्डेय का कहना है कि अपने अपराधी भाईयों के गुनाह को छुपाने के लिए ही उसकी बहन शबनम पुलिस पर आरोप लगा रही है। उनके मुताबिक छोटे और भय्यू दोनों ही शातिर अपराधी हैं। 

पुलिस अपराधी को पकड़ने का प्रयास कर रही है और उसकी बहन पुलिस पर आरोप लगा कर दबाव बना रही है।
 


संबंधित खबरें