अवैध निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे एलडीए के जेई को बिल्डर ने पीटा, केस दर्ज

टीम भारतदीप |

लखनऊ विकास प्राधिकरण (फाइल फोटो)
लखनऊ विकास प्राधिकरण (फाइल फोटो)

लखनऊ विकास प्राधिकरण एलडीए के जोन-5 अंतर्गत खुर्रमनगर में अवैध निर्माण का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे विभाग के अवर अभियंता को बिल्डर और उसके साथियों ने पीट दिया। किसी तरह से अपनी जान बचाकर भागे अवर अभियंता ने इंदिरा नगर थाने में बिल्डर को नामजद करते हुए उसके अन्य साथियों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण एलडीए के जोन-5 अंतर्गत खुर्रमनगर में अवैध निर्माण का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे विभाग के अवर अभियंता को बिल्डर और उसके साथियों ने पीट दिया। जेई विजेंद्र सिंह को हमले में उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। किसी तरह से अपनी जान बचाकर भागे अवर अभियंता ने इंदिरा नगर थाने में बिल्डर को नामजद करते हुए उसके अन्य साथियों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस ने अवर अभियंता पर हुए हमले को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया है । इंस्पेक्टर इंदिरानगर के मुताबिक लखनऊ विकास प्राधिकरण जोन 5 के अवर अभियंता विजेंद्र सिंह खुर्रम नगर स्थित मोहम्मद जब्बार के अवैध निर्माण का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे थे।

 यहां अवैध निर्माण करा रहा बिल्डर मोहम्मद जब्बार स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे अवर अभियंता विजेंद्र सिंह से गाली गलौज करने लगा। इसी दौरान मोहम्मद जब्बार के अन्य साथियों ने भी अवर अभियंता के साथ अभद्रता करना शुरू कर दी। आरोप है कि अवर अभियंता के विरोध पर जब्बार ने अपने साथियों के साथ मिलकर अवर अभियंता पर हमला कर दिया जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं।

पुलिस के मुताबिक 3 दिन पहले लखनऊ विकास प्राधिकरण की तरफ से बिल्डर मोहम्मद जब्बार को अवैध निर्माण के संबंध में नोटिस भी भेजा गया था। उनके मुताबिक लखनऊ विकास प्राधिकरण के अवर अभियंता विजेंद्र सिंह बुधवार को मोहम्मद जब्बार के द्वारा कराए जा रहे अवैध निर्माण का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे थे तभी उनके साथ यह घटना घटित हो गई । इंस्पेक्टर ने बताया कि अवर अभियंता विजेंद्र सिंह की तहरीर पर मोहम्मद जब्बार उसके अन्य सात आठ अज्ञात साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। 

बताया गया है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण के अवर अभियंता विजेंद्र सिंह से जब्बार की पहले भी निर्माण को लेकर कहासुनी हो चुकी थी। सूत्रों के अनुसार जोन 5 अंतर्गत सिर्फ जब्बार द्वारा ही अवैध निर्माण नहीं कराया जा रहा है बल्कि इस तरह के अवैध निर्माण लगातार कई जगह पर जारी हैं जिसमें एलडीए के कुछ अधिकारियों की सांठगांठ होने के बाद भी सूत्र बता रहे हैं। लखनऊ विकास प्राधिकरण के जोन 5 के अलावा भी लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध निर्माणों की भरमार है। जहां हमेशा आरोप लगता रहता है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण के कुछ भ्रष्ट अधिकारियों की सांठगांठ से अवैध निर्माण फल फूल रहे हैं ।


संबंधित खबरें