विश्व तम्बाकू निषेध दिवस:सनातन महासभा ने युवाओं में धूम्रपान की बढ़ती लत पर जताई चिंता, लिया ये संकल्प

टीम भारत दीप |

यूपी को तम्बाकू मुक्त प्रदेश बनाने का संकल्प लिया गया।
यूपी को तम्बाकू मुक्त प्रदेश बनाने का संकल्प लिया गया।

संस्था के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण ने कहा कि तम्बाकू का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। उन्होंने कहा कि युवाओं में धूम्रपान की बढ़ती लत चिंता का विषय है। उन्होंने लोगों से किया की अपने साथियों को तम्बाकू सेवन की आदत रोकने मे मदद कर सच्ची मित्रता निभाएं। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा नशा करने वालों के परिवार में पहुंचकर पुष्प देकर नशा नहीं करने की अपील की जा रही है।

लखनऊ। सनातन महासभा की ओर से सोमवार को नशा व अपराध मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर जानकीपुरम कार्यालय पर कोविड प्रोटोकॉल के तहत सभी कार्यकर्ताओं द्वारा यहां यूपी को तम्बाकू मुक्त प्रदेश बनाने का संकल्प लिया गया। यहां तम्बाकू के कारण बढ़ती चिन्ताओं पर भी मंथन किया गया।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण ने कहा कि तम्बाकू का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। उन्होंने कहा कि युवाओं में धूम्रपान की बढ़ती लत चिंता का विषय है। उन्होंने लोगों से किया की अपने साथियों को तम्बाकू सेवन की आदत रोकने मे मदद कर सच्ची मित्रता निभाएं।

उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा नशा करने वालों के परिवार में पहुंचकर पुष्प देकर नशा नहीं करने की अपील की जा रही है। बताया गया कि आज तम्बाकू का किसी भी रूप में सेवन कैंसर जैसी भयंकर बीमारी को दावत देना हैं। ऐसे में तम्बाकू से दूर रहना बहुत जरूरी है। सनातन महासभा इसको लेकर बड़ा अभियान चलाएगी।

जिसके तहत लोगों को तम्बाकू सेवन से होने वाले परिणामों को लेकर उनको जागरूक किया जाएगा। उनसे इसका त्याग करने की अपील की जाएगी। मौके पर कमल कपूर, मनोज सारस्वत, शोभित सिंह, विकास टंडन, अमित दुबे, राहुल चक्रवर्ती आदि उपस्तिथ रहे।
 


संबंधित खबरें