रोहिंग्या कैंपों पर चला योगी सरकार का बुल्डोजर,खाली कराई गई 150 करोड़ की सरकारी जमीन

टीम भारत दीप |

योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्यवाही।
योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्यवाही।

दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में सिंचाई विभाग की करोड़ों की जमीन पर रोहिंग्या कैंप लगाकर अवैध तरीके से रह रहे थे। इस बाबत जानकारी मिल रही है कि मदनपुर खादर में रोहिंग्या करीब 5.21 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा जमा लिए थे। इसे प्रशासन ने आज अतिक्रमण मुक्त करा लिया है।

लखनऊ। रोहिंग्या घुसपैठियों को लेकर चल रही सियायत के बीच बीजेपी सरकार की मंशा साफ दिख रही है। इसी कड़ी में यूपी सरकार ने अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ रखा है। इसी क्रम में राजधानी दिल्ली में प्रशासनिक अधिकारियों ने यूपी की जमीनों पर हुए अवैध कब्जे पर बड़ी कार्रवाई की है।

बताया गया कि सिंचाई विभाग की इन जमीनों पर रोहिंग्या कैंप लगाकर कब्जा जमाए हुए थे, जिसे गुरुवार को बुल्डोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया। बताते चलें कि दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में सिंचाई विभाग की करोड़ों की जमीन पर रोहिंग्या कैंप लगाकर अवैध तरीके से रह रहे थे। इस बाबत जानकारी मिल रही है कि मदनपुर खादर में रोहिंग्या करीब 5.21 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा जमा लिए थे।

इसे प्रशासन ने आज अतिक्रमण मुक्त करा लिया है। बताया गया कि खाली कराई गई जमीन की कीमत 150 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। इस बाबत यूपी के जल शक्ति मं​त्री डॉ. महेंद्र सिंह ने अवैध कब्जा हटाने के दौरान का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि दिल्ली में फिर चला योगी का बुल्डोजर।

बताया गया कि योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्यवाही। मदनपुर खादर में सुबह 4 बजे ही कार्यवाही कर सिंचाई विभाग की जमीनों पर रोहिंग्या के बने अवैध कैंपो को हटा दिया गया। बताया गया कि बुल्डोजर से उनके अवैध कब्जों को तोड़ा गया। इस दौरान उप्र सिंचाई विभाग की 2.10 हेक्टेयर जमीन खाली कराई गई है।

बताया गया कि देश के लगभग हर शहर में रोहिंग्यां की अच्छी बस्ती बन चुकी है। मगर प्रशासन स्तर की लापरवाही भयानक रूप लेती जा रही है। बताया गया कि फिलहाल भाजपा का शीर्ष नेतृत्व अवैध घुसपैठियों के खिलाफ शुरू से रहा है, मगर विपक्षी राजनीतिक दलों का आपेक्षित सहयोग न मिल पाने के कारण अवैध घुसपैठ की यह समस्या बढ़ती जा रही है।


संबंधित खबरें