आगरा में कोरोना से 11 की मौत, 494 नए संक्रमित मिले, 20 अस्पतालों को नोटिस

टीम भारत दीप |

कुछ अस्पतालों में तो बेड फुल होने के कारण उन्हें लौटाया जा रहा है ।
कुछ अस्पतालों में तो बेड फुल होने के कारण उन्हें लौटाया जा रहा है ।

आगरा में अब तक कुल 13569 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं। मंगलवार तक 723302 लोगों की जांच हो चुकी है। ठीक होने की दर बढ़कर 74.78 फीसद पर आ चुकी है। जो एक समय में 98 फीसद से अधिक थी।

आगरा। आगरा में मंगलवार को अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट गए पहली बार एक दिन में 11 मरीजों की मौत हो गई। मंगलवार को 11 संक्रमितों की मौत ने आम जनता से लेकर सरकारी महकमे तक को हिला कर रख दिया है। वहीं नये केस की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हुई है। मंगलवार को 494 नए संक्रमित मिले।

अब तक 241 की हो चुकी मौत

आगरा में अब तक कुल संक्रमित 18144 हो चुके हैं। वहीं एक्टिव केस बढ़कर 4334 हो गए हैं।  मंगलवार को 11 मौत और होने से सरकारी आंकड़ों में मृतक संख्‍या 241 हो चुकी है। हालांकि प्रशासनिक रिपोर्ट जारी होने के बाद शहर के अलग-अलग अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन के अभाव में दर्जनों लोग दम तोड़ चुके हैं।

आगरा में अब तक कुल 13569 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं। मंगलवार तक 723302 लोगों की जांच हो चुकी है। ठीक होने की दर बढ़कर 74.78 फीसद पर आ चुकी है। जो एक समय में 98 फीसद से अधिक थी।

आगरा के 20 अस्पातलों को नोटिस जारी

प्रदेश के साथ ही आगरा में कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक होती जा रही है। हालात यह है कि कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज तक नहीं मिल रहा। कुछ अस्पतालों में तो बेड फुल होने के कारण उन्हें लौटाया जा रहा है तो कुछ मनमानी करने पर उतर आए हैं।

अस्पातल प्रबंधन द्वारा बेड और आक्सीजन की कमी का बहाना बनाकर गेटों पर नोटिस चस्पा कर मरीजों को लौटा रहे है। आगरा में ऐसे 20 अस्पतालों के खिलाफ जिलाधिकारी ने कार्रवाई कर कोविड सूची से पृथक कर दिया है। वहीं 26 निजी कोविड अस्पतालों को निर्देश दिए हैं कि वे मरीजों को न तो आक्सीजन लाने के लिए पर्चा लिखेंगे और न ही बेवजह रेमडिसिविर इंजेक्शन लिखेंगे।

जिलाधिकारी ने दी चेतावनी

जिलाधिकारी आगरा प्रभु एन सिंह ने मंगलवार को अधिकारियों की आपातकालीन बैठक बुलाकर सख्त निर्देश दिए हैं कि कोई भी कोविड अस्पताल अगर कोरोना पीड़ित मरीज को भर्ती करने से इंकार करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवई की जाएगी।

जिले में पूर्व के समय में चययनित 46 कोविड अस्पतालों में से 20 अस्पतालों द्वारा मरीजों को समुचित सुविधाएं मुहैया न कराने, मरीजों को अनावश्यक आक्सीजन गैस-रेमडिसिविर इंजेक्शन का पर्चा लिखे जाने।

मरीजीें को भर्ती करने हेतु स्थान का अभाव का नोटिस चस्पा करने के कारण उन्हें सूची से पृथक कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है। इस समय 26 प्राइवेट कोविड अस्पतालों में बेकअप बनाए रखने के लिए आक्सीजन सिलिंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराया जाएगा। 


संबंधित खबरें