आगरा के अस्‍पताल में तीन मरीजों की मौत, परिजनों ने लगाया ऑक्‍सीजन खत्‍म होने का आरोप

टीम भारत दीप |

शनिवार को 530 केस आए थे, शुक्रवार को आगरा में अब तक के सर्वाधिक 594 नए केस आए थे।
शनिवार को 530 केस आए थे, शुक्रवार को आगरा में अब तक के सर्वाधिक 594 नए केस आए थे।

हास्पिटल संचालक का कहना है कि आक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत नहीं हुई है। अभी अस्पताल में आक्सीजन है, लेकिन यह ज्यादा समय के लिए नहीं है। वहीं, कई अन्य निजी कोविड हास्पिटल में भी ऑक्‍सीजन की कमी हो गई है, अस्पताल संचालकों ने आक्सीजन की कमी होने के नोटिस चस्पा कर दिए हैं।

आगरा। प्रदेश के साथ ही आगरा में भी कोरोना संक्रमितों के आगे व्यवस्थाएं बौनी साबित होती जा रही है। आगरा के एक निजी कोविड हास्पिटल में रविवार सुबह तीन मरीजों की मौत हो गई।

परिजनों को आरोप है कि ऑक्‍सीजन की कमी की वजह से संक्रमितों की मौत हुई है। वहीं  हास्पिटल संचालक का कहना है कि आक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत नहीं हुई है। अभी अस्पताल में आक्सीजन है, लेकिन यह ज्यादा समय के लिए नहीं है।

वहीं, कई अन्य निजी कोविड हास्पिटल में भी ऑक्‍सीजन की कमी हो गई है, अस्पताल संचालकों ने आक्सीजन की कमी होने के नोटिस चस्पा कर दिए हैं।

शनिवार रात किया गया था भर्ती

ट्रांस यमुना कालोनी स्थित जेडी हास्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। आवास विकास सेक्टर आठ निवासी अभिषेक अग्रवाल पुत्र सुरेश चंद को शनिवार रात को भर्ती कराया गया।

सुबह चार बजे उनकी मौत हो गई। हास्पिटल में भर्ती 63 साल के बंगाली बाबू की तबीयत भी बिगड़  गई, उनका दो दिन से अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गई है। वहीं, मलपुरा निवासी एक और मरीज की मौत हुई है।

जेडी हास्पिटल के संचालक एसके सिंह का कहना है कि आक्सीजन की बहुत कमी है। मगर, इन तीनों मरीजों की मौत ऑक्‍सीजन की कमी से नहीं हुई है। अभी हमारे पास 12 ऑक्‍सीजन सिलिंडर है, आठ सिलिंडर स्टाक में है, कर्मचारियों को अतिरिक्त आक्सीजन सिलिंडर लाने के लिए भेजा गया है।

ऑक्‍सीजन  की कमी से सभी परेशान

मालूम हो कि पूरे देश के कोविड हास्पिटलों में ऑक्‍सीजन का संकट है, तमाम अस्पतालों में आक्सीजन खत्म होने वाली है कि नोटिस बोर्ड लगा दिए गए हैं। तीमारदारों को अपने स्तर से ही आक्सीजन का इंतजाम करना पड़  रहा है। अस्पतालों को लिक्विड आक्सीजन नहीं मिल पा रही है, इससे वेंटीलेटर और बाईपेप संचालित करने में समस्या आ रही है। 

530 नए संक्रमित मिले

शनिवार को 530 केस आए थे। शुक्रवार को आगरा में अब तक के सर्वाधिक 594 नए केस आए थे। जबकि अब भी पांच दिन पहले कराए गए टेस्‍ट की रिपोर्ट पेंडिंग ही है। अब तक कुल संक्रमित 16726 हो चुके हैं।

वहीं एक्टिव केस बढ़कर 4136 हो गए हैं। शनिवार को पांच मौत और होने से सरकारी आंकड़ों में मृतक संख्‍या 217 हो चुकी है। आगरा में अब तक कुल 12373 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं। शनिवार तक 712127 लोगों की जांच हो चुकी है। शुक्रवार तक 707748 लोगों के टेस्‍ट हो चुके थे। 


संबंधित खबरें