प्रदेश भर में मनाया जा रहा 73वां गणतंत्र दिवस, राम मंदिर व काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की झांकी ने लुभाया

टीम भारत दीप |

इस अवसर पर सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
इस अवसर पर सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गणतंत्र दिवस पर अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। बलिदानियों को नमन करते हुए कहा कि श्रद्धाजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गणतंत्र दिवस स्वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान का स्मरण कराने के साथ हमें संवैधानिक कर्तव्यों के निर्वहन के प्रति प्रेरित भी करता है।

लखनऊ। पूरे प्रदेश में आज 73वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है।हर तरफ   गणतंत्र दिवस का जश्न मन रहा है। गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह विधान भवन के सामने हुआ।

राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने विधान भवन के सामने परेड की सलामी ली। लखनऊ में आयोजित होने वाली परेड में श्रीराम मंदिर और बाबा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की झांकी ने लोगों को माहे रही हैं। इस अवसर पर सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गणतंत्र दिवस पर अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। बलिदानियों को नमन करते हुए कहा कि श्रद्धाजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गणतंत्र दिवस स्वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान का स्मरण कराने के साथ हमें संवैधानिक कर्तव्यों के निर्वहन के प्रति प्रेरित भी करता है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है। इसमें योगदान देने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं। 

उत्तर प्रदेश के मेरठ में 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर और गुरनाथ मंदिर तिरंगे से सजाया गया है। वहीं, आगरा में गणतंत्र दिवस पर नगर निगम के भवन तिरंगे से जगमगा रहे हैं। यहां एक थीम आधारित कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें