पांच घंटे की पूछताछ के बाद देर रात मुंबई रवाना हुई ऐश्वर्या, जया को संसद में आया गुस्सा

टीम भारत दीप |

अमिताभ ने पनामा पेपर्स में सामने आई कंपनियों से भी किसी तरह का संबंध होने से मना किया था। 
अमिताभ ने पनामा पेपर्स में सामने आई कंपनियों से भी किसी तरह का संबंध होने से मना किया था। 

पनामा पेपर लीक मामले में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय समेत कई भारतीय हस्तियों के नाम थे। सभी लोगों पर टैक्स धोखाधड़ी के आरोप लगे थे। इस मामले में अभिषेक बच्चन को भी हाल ही में ईडी ने समन किया था। इन दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों सहित 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं। 

नईदिल्ली। टैक्स हेराफेरी के मामले में ईडी ने फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से सोमवार को करीब पांच घंटे पूछताछ की। ईडी ने ऐश्वर्या को फेमा के मामले में समन जारी किया था, इस मामले में गिरफ्तारी नहीं होती है।

ऐश्वर्या देर रात पूछताछ के बाद मुंबई रवाना हो चुकी हैं। मालूम हो कि इस मामले को लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन को पहले भी दो बार बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने दोनों ही बार उन्होंने मेल के जरिए जवाब देकर नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी।

पनामा पेपर्स लीक मामला

मालूम हो कि पनामा पेपर लीक मामले में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय समेत कई भारतीय हस्तियों के नाम थे। सभी लोगों पर टैक्स धोखाधड़ी के आरोप लगे थे। इस मामले में अभिषेक बच्चन को भी हाल ही में ईडी ने समन किया था। इन दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों सहित 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं।  वहीं इस मामले में नाम आने के बाद अमिताभ ने पनामा पेपर्स में सामने आई कंपनियों से भी किसी तरह का संबंध होने से मना किया था। 


ईडी ने ऐश्वर्या राय को भेजा था समन

टैक्स हेवेन कहे जाने वाले देश पनामा की एक लॉ फर्म मोसेक फोंसेका का 40 साल का डेटा 3 अप्रैल, 2016 को लीक हो गया था। इसमें खुलासा हुआ कि कैसे दुनियाभर के अमीर और प्रभावशाली लोग टैक्स बचाने के लिए पैसा ऑफ-शोर कंपनियों में लगा रहे हैं। इस तरह से बड़े तौर पर टैक्स चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग तक हो रही थी। इन दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों सहित 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं। 

जया को संसद में आया गुस्सा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐश्वर्या राय बच्चन से दोबारा भी पूछताछ हो सकती है। उधर सोमवार को जया बच्चन भी संसद में काफी भड़की हुईं दिखीं। हालांकि उन्होंने सीधे तो इस मामले का जिक्र नहीं किया लेकिन उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के जल्द बुरे दिन आने वाले हैं, ऐसे में सोशल मीडिया यूजर्स को लगता है कि उनका इशारा ऐश्वर्या से हुई पूछताछ की तरफ था।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें