आगरा: अलसुबह फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग, लपटों में फंसा परिवार, इस तरह बचाई जान

टीम भारत दीप |

अभी तक दमकलकर्मी आग बुझाने के प्रयास कर रहे हैं। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।
अभी तक दमकलकर्मी आग बुझाने के प्रयास कर रहे हैं। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

कमला नगर के नटराजपुरम निवासी शिव कुमार जैन की पीलाखार में सूत का पट्टा बनाने की फैक्ट्री है। इसमें गार्ड रूम में चौकीदार मुलायम की पत्नी पिंकी और बेटी ज्योति सो रहे थे। चौकीदार मुलायम प्रथम तल पर बने कमरे में सो रहा था।इसी दौरान मंगलवार तड़के अचानक फैक्ट्री में आग लग गई। चौकीदार ने आग की लपटें देखीं तो वह घबरा गया।देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया।

आगरा। ताजनगरी के एत्माद्दौला क्षेत्र के पीलाखार में मंगलवार तड़के सूत का पट्टा बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की लपटों में चौकीदार का परिवार बुरी तरह फंस गया। चौकीदार ने किसी तरह पहली मंजिल से कूदकर जान बचाई।

इसके बाद उसने पत्नी और बच्ची को दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया। इससे वे बेहोश हो गईं। घटनास्थल के पास में स्थित गैस एजेंसी के गोदाम के चलते सभी के होश उड़ गए। सूचना पर पहुंची दमकल की छह गाड़ियाें से आग बुझाने के प्रयास किया जा रहा हैं।

परिवार के साथ रहता है गार्ड 

मालूम हो कि कमला नगर के नटराजपुरम निवासी शिव कुमार जैन की पीलाखार में सूत का पट्टा बनाने की फैक्ट्री है। इसमें गार्ड रूम में चौकीदार मुलायम की पत्नी पिंकी और बेटी ज्योति सो रहे थे। चौकीदार मुलायम प्रथम तल पर बने कमरे में सो रहा था।

इसी दौरान मंगलवार तड़के अचानक फैक्ट्री में आग लग गई। चौकीदार ने आग की लपटें देखीं तो वह घबरा गया।देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आसपास के लोग वहां पहुंच गए। उन्होंने आग बुझाने के प्रयास किए, लेकिन आग काबू में नहीं आई। मुलायक ने प्रथम तल से नीचे कूदकर जान बचाई। स्थानीय लोगों ने फैक्ट्री का गेट तोड़कर चौकीदार और उसके परिवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। मगर, दहशत के चलते मुलायम की पत्नी और बेटी अचेत हो गईं।

आग बुझाने का प्रयास में दमकलकर्मी

चौकीदार की पत्नी और बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया। दमकल की छह गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और दमकलकर्मियों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। फैक्ट्री में धमाके के साथ दीवार ढह गई। इसका मलबा गैस एजेंसी गोदाम के बाहर खड़े सिलेंडर से भरे ट्रक पर जा गिरा।

इससे गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। पट्टा फैक्ट्री से ही गैस एजेंसी के गोदाम की दीवार सटी हुई थी। इसमें एक हजार गैस सिलेंडर रखे थे। इसमें आग लग जाती तो भीषण हादसा हो सकता था। इसलिए सिलेंडरों को गोदाम से बाहर निकलवाया गया।

बाद में दमकलकर्मियों ने गैस एजेंसी गोदाम की दीवार तोड़कर आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। सुबह 7.45 बजे तक आग बुझ नहीं सकी है। अभी तक दमकलकर्मी आग बुझाने के प्रयास कर रहे हैं। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें