हैदराबाद के बाद मुंबई में शुरू हुई आफत की बारिश,सड़कों पर भरा पानी

टीम भारत दीप |

सायन पुलिस स्टेशन और किंग्स सर्कल के पास सड़कें तालाब बन गई हैं।
सायन पुलिस स्टेशन और किंग्स सर्कल के पास सड़कें तालाब बन गई हैं।

लौटते हुए मानसून ने हैदराबाद में तबाही मचाने के बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की ओर रूख किया। महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे समेत दूसरे इलाकों में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है।

मुंबई। लौटते हुए मानसून ने हैदराबाद में तबाही मचाने के बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की ओर रूख किया। महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे समेत दूसरे इलाकों में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है। भारतीय मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के उत्तरी कोंकण क्षेत्र समेत मुंबई और ठाणे को रेड अलर्ट पर रखा है।

 

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अभी भी बारिश आफत बनकर बरस रही है।दोनों राज्यों में लोगों को नुकसान से बचाने के लिए एनडीआरएफ ने मोर्चा संभाल लिया है। मुंबई के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा से जलजमाव हो गया है।सायन पुलिस स्टेशन और किंग्स सर्कल के पास सड़कें तालाब बन गई हैं।बेमौसम शुरू हुई ​बारिश से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बुधवार को 25 लोगों की मौत हो गई, वहीं कर्नाटक में भारी बारिश हुई। 

वहीं, महाराष्ट्र में सोलापुर जिले के पंढरपुर में भारी बारिश के कारण दीवार ढह जाने की एक घटना में एक परिवार के चार लोगों समेत छह लोगों की मौत हो गई।  भीषण बारिश और बाढ़ प्रभावित तेलंगाना के हैदराबाद में राहत एवं बचाव अभियान में एनडीआरएफ के साथ सेना भी शामिल हो गई है और बुधवार को कई फंसे हुए लोगों को निकाला गया। राज्य सरकार ने सेना से अनुरोध किया था। इसके बाद सेना के जवानों ने बंदलगुडा इलाके में राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया।


संबंधित खबरें