दिल्ली में यलो अलर्ट जारी: रात बारह बजे से शुरू हुआ बारिश का दौर लगातार जारी

टीम भारत दीप |

न्यूनतम तापमान क्रमश: 18 और 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
न्यूनतम तापमान क्रमश: 18 और 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर के कुछ कुद क्षेत्रों में रात 12 बजे से बारिश शुरू हो गई, जो अब भी जारी है। इस बीच जलभराव के चलते वाहन चालकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली में जारी वीकेंड कर्फ्यू के बीच जरूरी काम से निकले लोगों को जलभराव के चलते जाम का सामना करना पड़ रहा है।

नई दिल्ली। अचानक से मौसम में आए बदलाव की वजह से देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। शनिवार से दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में कहीं पर तेज तो कहीं मध्यम स्तर की बारिश हो रही है।

बारिश होने से ठंड लगातार बढ़ती जा रही है।  अधिक बारिश होने से कई इलाकों में सड़कों पर पानी भरने की भी खबर आने लगी है। पूर्वी दिल्ली के मंडावली अंडर पास में पानी भरने के बीच वाहनों के गुजरने की तस्वीरें और वीडियो सामने आया है।

रात बारह बजे से शुरू हुई बारिश

 दिल्ली-एनसीआर के कुछ कुद क्षेत्रों  में रात 12 बजे से बारिश शुरू हो गई, जो अब भी जारी है। इस बीच जलभराव के चलते वाहन चालकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली में जारी वीकेंड कर्फ्यू के बीच जरूरी काम से निकले लोगों को जलभराव के चलते जाम का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ शनिवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे, इस वजह से पूरे दिन कड़ाकें की सर्दी पड़ेगी।

यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बारिश के मद्देनजर शनिवार को यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। यहां पर बता दें कि शनिवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, अभी कुछ देर और दिल्ली-एनसीआर में बारिश जारी रहेगी।

आपकों बता दें कि शुक्रवार शाम से ही जम्मू कश्मीर की ओर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। इसके असर से शनिवार को बादल छाए रहेंगे। बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 18 और 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

बारिश का यह दौर रविवार तक चलना है।मौसम विभाग के अनुसार,  दिल्ली-एनसीआर के अलावा इससे सटे उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अलावा पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान में भी रविवार तक बारिश आसार हैं।
 
पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ी सर्दी

इस समय पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों के लिए खतरनाक ओलावृष्टि और गरज के साथ बौछारें पड़ने की आशंका है। इसके चलते कई जगहों पर दोबारा शीत लहर चल सकती है और दिल्ली-एनसीआर में भी अगले सप्ताह ठंड में इजाफा हो सकता है।

बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ जम्मू कश्मीर और आसपास के इलाकों पर बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ जो उत्तरी पाकिस्तान के ऊपर है, वह पश्चिमी हिमालय को प्रभावित करने वाला है। दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उसके आसपास के इलाकों में चक्रवात जैसी स्थिति होगी। इसका असर आंशिक तौर पर दिल्ली-एनसीआर पर भी होगा और ठंड में इजाफा होगा। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें