मध्यप्रदेश के बाद राजस्थान में जहरीली शराब का तांडव, 4 की मौत, 6 की रोशनी गई

टीम भारत दीप |

जहरीली शराब बेचने के आरोपी की भी हालत खराब होने पर अस्पताल रेफर किया गया है।
जहरीली शराब बेचने के आरोपी की भी हालत खराब होने पर अस्पताल रेफर किया गया है।

सरपंच के भाई सहित चार लोगों की मौत हो गई और और छह लोगों की आंखों की रोशनी चली गई। छह लोगों की हालत खराब होने पर उन्हें भरतपुर के आरबीएम अस्पताल इलाज के लिए रेफर किया गया है।

जयपुर। पहले यूपी फिर मध्यप्रदेश अब राजस्थान में जहरीली शराब पीने से लोगों के मौत का सिलसिला शुरू हो गया। मध्यप्रदेश में जहां जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 24 हो गई । 

वहीं ताजा मामला राजस्थान के भरतपुर का है, यहां जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 6 लोग मौत और जिंदगी की जंग अस्पताल में लड रहे है, 6 लोगों के आंखों की रोशनी चली गई। 

राजस्थान के भरतपुर जिले में रूपवास थाना क्षेत्र के उत्तरप्रदेश से सटे चक सामरी गांव में जहरीली शराब पीने से सरपंच के भाई सहित चार लोगों की मौत हो गई और और छह लोगों की आंखों की रोशनी चली गई। छह लोगों की हालत खराब होने पर उन्हें भरतपुर के आरबीएम अस्पताल इलाज के लिए रेफर किया गया है। 

मामले की जानकारी के बाद थानाधिकारी जमील खान ने जाप्ते के साथ गांव में पहुंचकर हालात का जायजा लिया। प्रशिक्षु आईपीएस सुमित महेरना ने कार्रवाई करके गांव से करीब 12 कार्टन अवैध रूप से बनाई गई शराब जब्त की है। बताया जा रहा है कि गांव में मंगलवार रात करीब एक दर्जन लोगों ने देसी शराब पी थी। सुबह होते.होते उनकी हालत बिगड़ गई।

उल्टी.दस्त के साथ उनका सिर चकराने लगा। इस पर उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें भरतपुर रेफर कर दिया गया। बताया गया कि इस थाना क्षेत्र के कई गांवों में कच्ची शराब बनाए जाने के अलावा उत्तरप्रदेश से भी भारी मात्रा में अवैध रूप से बनाई गई शराब यहां लाई जाती है।

पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी जानकारी के बाद अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने बताया कि इस जहरीली शराब को बेचने के आरोपी की भी हालत खराब होने पर उसे भी भरतपुर आरबीएम अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं जिला प्रशासन अवैध रूप से बनाई गई शराब का कारोबार करने वालों पर कार्रवाई कर रहा है। 


संबंधित खबरें