अलीगढ़ शराब कांड से जुड़ा मैनपुरी के शराब माफिया बिपिन का नाम, 50 हजार इनाम घोषित

टीम भारत दीप |

शराब माफिया ऋषि शर्मा की पत्नी जिपं सदस्य रेनू शर्मा और भाई कपिल शर्मा को गिरफ्तार किया है।
शराब माफिया ऋषि शर्मा की पत्नी जिपं सदस्य रेनू शर्मा और भाई कपिल शर्मा को गिरफ्तार किया है।

मैनपुरी के किशनी थाना हिंदूपुर ढंढोस का रहने वाला बिपिन यादव पुत्र ओसान सिहं उर्फ ओमवीर नकली शराब बनाने का एक्सपर्ट है। नरेन्द्र उसी से लेकर शराब सप्लाई कराता है। अलीगढ़ पुलिस अब बिपिन यादव को सरगर्मी से तलाश कर रही है। अलीगढ़ पुलिस ने बिपिन की गिरफ्तारी के लिए 50 हजार का इनाम घोषित कर चुकी है।

अलीगढ़। तालानगरी अलीगढ़ में गुरुवार रात से शुरू हुआ मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। ताजा जानकारी के अनुसार जहरीली शराब पीने से अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है। बढ़ती हुई मौतों की संख्या को देखते हुए प्रशासनिक कार्रवाई भी अब तेज होती जा रही है।

प्रदेश सरकार के निर्देश पर पूरे प्रदेश में शराब का अवैध कारोबार करने वालों पर कार्रवाई हो रही है। अलीगढ़ में हुई शराब से मौत के मामले में मैनपुरी के शराब माफिया बिपिन यादव उर्फ ओमवीर का नाम जुड़ गया है।

अलीगढ़ पुलिस ने बिपिन यादव की गिरफ्तारी के लिए पचास हजार का इनाम घोषित किया है। मालूम हो कि बिपिन यादव मैनपुरी के किशनी थाना क्षेत्र के हिंदूपुर ढंढोस का रहने वाला है। 

शराब बनाने का एक्सपर्ट है विपिन

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मैनपुरी के किशनी थााना हिंदूपुर ढंढोस का रहने वाला बिपिन यादव पुत्र ओसान सिहं उर्फ ओमवीर नकली शराब बनाने का एक्सपर्ट है।

नरेन्द्र उसी से लेकर शराब सप्लाई कराता है। अलीगढ़ पुलिस अब बिपिन यादव को सरगर्मी से तलाश कर रही है। अलीगढ़ पुलिस ने बिपिन की गिरफ्तारी के लिए 50 हजार का इनाम घोषित कर चुकी है। 

अब तक 53 की मौत 

अलीगढ़ में देसी शराब पीने से अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि प्रशासन के आंकड़े की सुई अभी भी 25 पर टिकी हुई है। चार शवों का बिना पोस्टमार्टम अंतिम संस्कार किया गया है। घर वालों का का दावा है कि जहरीली शराब पीने से ही इन चार लोगों की मौत हुई है।

इस प्रकरण में शनिवार को जिला पंचायत सदस्य सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। छह लोगों को पुलिस पहले ही पकड़ चुकी है। सर्वाधिक मौतों वाले लोधा क्षेत्र के थाना प्रभारी अभय कुमार शर्मा को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है।

पूरे प्रकरण की जांच एसपी क्राइम राजेश श्रीवास्तव को सौंपी गई है। 50 हजार के इनामी शराब माफिया ऋषि शर्मा की पत्नी जिला पंचायत सदस्य रेनू शर्मा और भाई कपिल शर्मा को गिरफ्तार किया है।

गुरुवार रात से शुरू हुआ मौत का सिलसिला

अलीगढ़ में गुरुवार शाम को लोधा के करसुआ, खैर के अंडला व जवां के छेरत में लोगों ने अलग-अलग ठेकों से देसी शराब खरीदी थी। शराब पीने के बाद रात में लोगों की हालत बिगड़ी और मौतों का सिलसिला शुरू हो गया। शुक्रवार रात तक 27 लोगों की मौत हो गई थी।

 यूपी: कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को हर माह 4 हजार देगी सरकार, बे​टियों के लिए ये ऐलान

ऐसे में प्रशासन ने देसी शराब के ठेकों को बंद करने के आदेश दिए। दावा भी किया कि अब कहीं शराब नहीं बिक रही है। इसके बावजूद पिसावा के शादीपुर व जट्टारी में लोगों ने शराब खरीदी। इन सभी ने रात में शराब पी, जिससे शनिवार सुबह शादीपुर में छह लोगों की मौत हो गई।

इन सभी के स्वजन ने चार शवों का बिना पोस्टमार्टम ही अंतिम संस्कार कर दिया। लोधा में 11, खैर में दो, जवां में दो, टप्पल में चार, गभाना में तीन व पिसावा में दो मौतें हुई हैं।

इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें