प्रेमिका को खुश करने पत्थर दिल बना पिता, मासूम को छोड़ आया हाईवे पर पहुंचा जेल

टीम भारत दीप |

आरोपी के सभी बच्चे गांव में शिकायतकर्ता दादा के पास ही रहते थे।
आरोपी के सभी बच्चे गांव में शिकायतकर्ता दादा के पास ही रहते थे।

पिता के छोड़ के जाने के बाद बच्चा काफी देर तक हाइवे पर बैठकर रोता रहा। जब स्थानीय लोगों की बच्चे पर नजर पड़ी तो पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया । पोते के गायब हो जाने के बाद उसके दादा ने अपहरण की रिपोर्ट सांगानेर सदर थाने में दर्ज कराई थी।

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक हैरान करने वाला मामला गत दिवस सामने आया । यहां एक पिता ने प्रेमिका के प्यार में अंधे होकर अपने पांच साल के मासूम को सड़क पर छोड़ आया।

मालूम हो कि युवक अपनी पत्नी से नहीं पट रहा था, विवाद होने के बाद पत्नी मायके चली गई थी। उसके बच्चे दादा के साथ रहते थे। युवक प्रेमिका के साथ लिव इन रिलेशन में रह रहा था।  

प्रेमिका उसके बच्चे को साथ नहीं रखना चाहती थी। प्रेमिका ने कहा अगर तुम्हें मेरे साथ रहना है तो इस बच्चे को कही छोड़ आओं, इसके बाद युवक ने अपने  पांच साल के बेटे को हाईवे पर लावारिस छोड़ आया।

चालइल्ड हेल्पाइन पहुंचा बच्चा

पिता के छोड़ के जाने के बाद बच्चा काफी देर तक  हाइवे पर बैठकर रोता रहा। जब स्थानीय लोगों की बच्चे पर नजर पड़ी तो पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया ।

पोते के गायब हो जाने के बाद उसके दादा ने अपहरण की रिपोर्ट सांगानेर सदर थाने में दर्ज कराई थी।  मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पहले प्रेमिका के घर पर दबिश दी, उसके बाद बच्चे को शेल्टर होम से बरामद कर परिजनों को सौंप दिया।

पूरे प्रकरण पर जानकारी देते हुए डीसीसी साउथ हरेंद्र महावर ने बताया कि, गिरफ्तार आरोपी मुकेश खटीक मूल रूप से टोंक जिले में मोर तहसील, टोडारायसिंह गांव का रहने वाला है। वह इस समय मुहाना में कीरों की ढाणी में प्रेमिका के साथ लिव इन रिलेशन में रहता है।

12 साल पहले हुई थी शादी

पुलिस ने बताया कि आरोपी की शादी करीब 12 साल पहले हुई थी। उसे पहली पत्नी से दो बेटियां और पांच साल का बेटा है। आरोपी का अपनी पहली पत्नी से झगड़ा चल रहा था,  जिसके चलते वह पत्नी से अलग रहता था।

आरोपी के सभी बच्चे गांव में शिकायतकर्ता दादा के पास ही रहते थे। कुछ दिन पहले अनबन के चलते आरोपी अपने मौसा के घर जयपुर के मुहाना में रहने आया था, यही पर वह एक युवती के प्यार में पड़ गया और उसे भगाकर टोंक ले गया।

इस दौरान आरोपी ने अपने पांच साल के बच्चे को साथ ही रखा था, लेकिन प्रेमिका ने कहा कि अगर मेरे साथ रहना है तो पहली पत्नी के बेटे को मुझसे दूर हटाना होगा। ऐसे में आरोपी मुकेश ने योजना के मुताबिक बच्चे को अजमेर हाइवे पर 200 फीट बाईपास के पास सुनसान जगह पर छोड़ आया और फिर प्रेमिका के साथ रहने लगा।

दादा ने शक होने पर दर्ज कराया मामला 

थानाप्रभारी हरिपाल सिंह राठौड़ ने बताया कि इस मामले में खुलासा तब हुआ जब बच्चे के दादा, मुकेश से मिलने जयपुर आए। इस दौरान उन्होंने पोते के बारे में पूछा तो उसने बात टाल दी। इस पर दादा को शक हुआ कि उनके बेटे ने शायद रुपयों के लालच में पोते को बेच दिया है। इसके बाद उन्होंने सांगानेर सदर पुलिस को सूचना दी।

रामस्वरूप ने पुलिस को बताया कि बेटा अपनी प्रेमिका के साथ कीरों की ढाणी में रहता है। इसके बाद पुलिस प्रेमिका को पकड़ लाई, लेकिन वह भी पूछताछ में गुमराह करती रही। प्रेमिका के सहारे जब पुलिस आरोपी तक पहुंची तो सख्ती से पूछने पर बताया कि उसने ही बच्चे को हाइवे के किनारे छोड़ दिया था।

इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर वहां मौजूद स्थानीय लोगों और दुकानदारों से माले में पूछताछ की तो पता चला कि उस बच्चे को चाइल्ड हेल्पलाइन की मदद से शेल्टर होम में भेज दिया गया है। इसके बाद पुलिस ने बच्चे को शेल्टर होम से मुक्त कराकर दादा को सौंप दिया और आरोपी पिता मुकेश को गिरफ्तार कर लिया।


संबंधित खबरें