राजस्थान में नशेड़ियों ने युवक को पेट्रोल ​छिड़ककर जलाया, जमीन पर लेटकर बचाई जान

टीम भारत दीप |

आग से युवक 50 फीसदी तक झुलस गया है।
आग से युवक 50 फीसदी तक झुलस गया है।

अब राजस्थान के जालोर जिले के रानीवाड़ा कस्बे से महज चार किमी दूर आदरवाड़ा गांव में शराब के नशे में धुत कुछ लोगों ने एक दलित युवक पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी।

जयपुर। राजस्थान में अपराध धीरे—धीरे सिर उठा रहा है। अभी जमीन के विवाद में पुजारी को जलाकर मारने का मामला शांत नहीं हुआ। अब राजस्थान के जालोर जिले के रानीवाड़ा कस्बे से महज चार किमी दूर आदरवाड़ा गांव में शराब के नशे में धुत कुछ लोगों ने एक दलित युवक पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी।

इससे युवक 50 फीसदी तक झुलस गया है। जानकारी अनुसार आदरवाड़ा निवासी श्रवण कुमार ने आग लगाने के बाद मिट्टी पर लेटकर किसी तरह अपनी जान बचाई। फिर भी वह आग से 50 प्रतिशत से अधिक झुलस गया है।

घटना की जानकारी होने पर परिजन उसे निजी अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे। पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। घटना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचकर पूरी जानकारी ली। झुलसे युवक ने बताया कि वह वह शाम को दूध लेकर घर लौट रहा था। इसी दौरान वह रास्ते में अवैध शराब के ठेके पर खड़े अपने भाई को लेने पहुंचा।

वहां शराब के नशे में खड़े जितेन्द्र सिंह, रघुवीर सिंह और शेर सिंह से उसकी मामूली कहासुनी हो गई। इस पर उन्होंने एक बोतल में रखा हुआ, पेट्रोल उस पर छिड़क दिया और आग लगा दी। उसने बड़ी मुश्किल से जमीन पर लेटकर और मिट्टी डालकर कुछ लोगों की मदद से आग बुझाई। श्रवण का आरोप है कि ये तीनों युवक गांव में हमेशा दबंगाई करते आए हैं।

श्रवण को घायलावस्था में रानीवाड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां श्रवण की गंभीर हालत को देखते हुए उसे गुजरात रेफर कर दिया गया। श्रवण का गुजरात के धानेरा में राजस्थान हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। चिकित्सकों के अनुसार, श्रवण 50 प्रतिशत से अधिक झुलस गया है। 


संबंधित खबरें