आगरा खंड शिक्षक एमएलसी चुनाव में बड़ा उलटफेर, ‘अजेय‘ जैन पर भारी पड़े आकाश वित्तविहीन वाले

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

आकाश अग्रवाल वित्तविहीन वाले।
आकाश अग्रवाल वित्तविहीन वाले।

चुनाव परिणाम में आकाश अग्रवाल वित्तविहीन वाले को कुल 5798 मत मिले। दूसरे स्थान पर भाजपा के प्रत्याशी डाॅ. दिनेश चंद्र वशिष्ठ रहे।

आगरा। उत्तर प्रदेश में बीते मंगलवार को हुए शिक्षक एमएलसी चुनाव की मतगणना जारी है। इसी बीच सबसे बड़ी खबर आगरा खंड से आ रही है। यहां वित्तविहीन शिक्षकों के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले आकाश अग्रवाल ने कई बार के विजेता जगवीर किशोर जैन का किला ढहा दिया। 

जगवीर किशोर जैन आगरा खंड शिक्षक एमएलसी के चुनाव में अब तक अजेय रहे। वे दशकों से यहां से विधायक चुनकर विधान परिषद में पहुंचते रहे थे। इस बार उन्हें युवा आकाश अग्रवाल के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ सकता है। 

देर रात तक जारी हुए चुनाव परिणाम में आकाश अग्रवाल वित्तविहीन वाले को कुल 5798 मत मिले। दूसरे स्थान पर भाजपा के प्रत्याशी डाॅ. दिनेश चंद्र वशिष्ठ रहे। उन्हें 3685 वोट मिले।

जगवीर किशोर जैन

वही अब तक के विजेता जगवीर किशोर जैन को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। उन्हें केवल 2952 मतों से संतोष करना पड़ा। 

इस चुनाव में कुल 21703 शिक्षकों ने अपने मत का इस्तेमाल किया। माना जा रहा है कि इस बार वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों को एमएलसी चुनाव में मतदान का अधिकार मिलने से यह अप्रत्याशित परिणाम देखने को मिला है।

चुनाव परिणाम के बाद खबर आई कि दूसरे स्थान पर रहे भाजपा के डा. दिनेश वशिष्ठ ने दोबार मतगणना की मांग भी की लेकिन परिणाम आकाश अग्रवाल के पक्ष में ही रहा। 

देर रात मतगणना स्थल से खबर है कि शिक्षक सीट पर प्रथम वरीयता के वोटों से फैसला नहीं हो पाया। किसी भी प्रत्याशी को 50 फीसदी से ज्यादा वोट नहीं मिले। 

रात साढ़े नौ बजे से द्वितीय वरीयता के वोटों की गिनती जारी है। प्रथम वरीयता के वोटों में सबसे ज्यादा निर्दलीय आकाश अग्रवाल को मिले हैं।

 


संबंधित खबरें