आगरा: मालखाना से 25 लाख की चोरी के मामले में हिरासत में लिए युवक की मौत, बवाल की आशंका

टीम भारत दीप |

पुलिस ने चोरी के मामले में अरुण नामक युवक हिरासत में लिया था।
पुलिस ने चोरी के मामले में अरुण नामक युवक हिरासत में लिया था।

पुलिस सफाईकर्मी से पूछताछ कर रहे थे इसी दौरान उसकी तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। इसके बाद पुलिस के हाथ -पांच फूल गए उसे भागकर लेकर अस्पताल पहुंची, जहां उसे देखते ही डॉक्टरों ने मृत बता दिया। सफाई कर्मी की मौत के बाद से ही पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

आगरा। यूपी के आगरा शहर के जगदीशपुर थाने के मालखाने से हुई 25 लाख रुपयों की चोरी के मामले में हिरासत में लिए सफाईकर्मी की मौत का हो गई, मालूम हो कि पुलिस सफाईकर्मी से पूछताछ कर रहे थे इसी दौरान उसकी तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। 

इसके बाद पुलिस के हाथ -पांच फूल गए उसे भागकर लेकर अस्पताल पहुंची, जहां उसे देखते ही डॉक्टरों ने मृत बता दिया। सफाई कर्मी की मौत के बाद से ही पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बवाल की आशंका के मद्देनजर थाने पर फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं।

घटना के बाद से फरार था 

पुलिस ने चोरी के मामले में अरुण नामक युवक हिरासत में लिया था। उससे पूछताछ की जा रही थी। अरुण थाने में सफाई का काम करने आता था। घटना के बाद वह फरार हो गया था, इसलिए पुलिस को उस पर चोरी का शक हुआ था।

पूछताछ के दौरान उसकी मौत होने से बचाल हो सकता है।  युवक की मौत के बाद से ही वाल्मीकि समाज के लोग भी एकजुट होने लगे हैं। इससे बवाल की आशंका है। आसपास के जिलों से भी फोर्स को बुलाया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

मालखाना से 25 लाख रुपये की चोरी के मामले में शक के घेरे में आया सफाई कर्मचारी ताजगंज क्षेत्र में छिपा हुआ था। उसने पुलिस से बचने के लिए अपना सिर मुंडवा लिया था। मंगलवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही थी। 

शनिवार रात हुई थी चोरी

आपकों बता दें कि थाना जगदीशपुरा के मालखाने से शनिवार रात को चोरी हुई थी। पीछे के दरवाजे से घुसा चोर बक्से का ताला तोड़ 25 लाख रुपये चोरी कर ले गया था। रविवार की सुबह घटना की जानकारी हुई थी। एसएसपी मुनिराज जी. और एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने थाना का निरीक्षण किया था।

घटना की जानकारी ली थी। पुलिस टीम को घटना के खुलासे के लिए लगाया था। लापरवाही बरतने के आरोप में निरीक्षक अनूप कुमार तिवारी, मालखाना प्रभारी हेड मोहर्रिर प्रताप भान सिंह सहित छह को निलंबित किया गया था। मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें