कानपुर एनकाउंटर: अखिलेश बोले, कार पलटाकर सरकार पलटने से बचाई गई

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

उज्जैन से सड़क के रास्ते कानपुर लेकर जा रही यूपी STF की काफिले की गाड़ी आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसके बाद विकास दुबे ने भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस को गोली चलानी पड़ी जिसमें उसकी मौत हो गई।

लखनऊ। यूपी के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मास्टरमाइंड विकास दुबे का शुक्रवार सुबह एनकाउंटर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि विकास को उज्जैन से सड़क के रास्ते कानपुर लेकर जा रही यूपी STF की काफिले की गाड़ी आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसके बाद विकास दुबे ने भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस को गोली चलानी पड़ी जिसमें उसकी मौत हो गई।

पूर्व मुख्यमंत्री ने उठाए सवाल
जिस तरह से विकास दुबे का एनकाउंटर हुआ और पुलिस की ओर से जो कहानी बताई गई उसको लेकर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सवाल उठाया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुलिस और युपी सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज खुलने से सरकार पलटने से बच गई है।

पुलिसकर्मी भी घायल
आपको बता दें कि विकास दुबे को उज्जैन पुलिस ने गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया था। सूचना पर कानपुर से पुलिस व एसटीएफ टीम विकास को सड़क मार्ग से शुक्रवार सुबह कानपुर ला ही रही थी। कानपुर पहुंचते ही भौंती हाईवे के पास पुलिस वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट गया। हादसे में वाहन सवार अभियुक्त और पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पिस्टल छीनने की कोशिश की
इसी दौरान विकास दुबे ने घायल पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की। पुलिस टीम ने पीछा किया और उसे घेरकर आत्मसमर्पण करने को कहा गया, लेकिन वह नहीं माना और पुलिस टीम पर गोलियां चलाने लगा। पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की। मुठभेड़ में गोली लगने से विकास दुबे घायल हो गया। आनन-फानन इलाज के लिए हैलट अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज का दौरान विकास की मौत हो गई।


संबंधित खबरें